Home /News /business /

बड़े ब्रोकरेज हाउस ने दी HDFC Bank का शेयर खरीदने की सलाह, ये दिया है टारगेट

बड़े ब्रोकरेज हाउस ने दी HDFC Bank का शेयर खरीदने की सलाह, ये दिया है टारगेट

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने एचडीएफसी बैंक लिमिडेट (HDFC Bank Ltd) का स्टॉक खरीदने की सलाह दी है.

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने एचडीएफसी बैंक लिमिडेट (HDFC Bank Ltd) का स्टॉक खरीदने की सलाह दी है.

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने एचडीएफसी बैंक लिमिडेट (HDFC Bank Ltd) के स्टॉक पर ग्रीन सिग्नल दिया है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट को लगता है कि अगले 3 महीने के निवेश में ये स्टॉक 1650 रुपए का टारगेट दे सकता है. फिलहाल एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का शेयर 1500 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है. हालांकि उन्होंने अपनी रिकमेंडेशन में इस स्टॉक के लिए 1425 रुपए का स्टॉपलॉस (Stoploss) भी दिया है. निफ्टी में अपने उच्चतम स्तर से जहां 9% की गिरावट देखी है तो एचडीएफसी बैंक 15 प्रतिशत तक गिर चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने एचडीएफसी बैंक लिमिडेट (HDFC Bank Ltd) के स्टॉक पर ग्रीन सिग्नल दिया है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट को लगता है कि अगले 3 महीने के निवेश में ये स्टॉक 1650 रुपए का टारगेट दे सकता है. फिलहाल एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का शेयर 1500 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है. हालांकि उन्होंने अपनी रिकमेंडेशन में इस स्टॉक के लिए 1425 रुपए का स्टॉपलॉस (Stoploss) भी दिया है.

    एचडीएफसी बैंक लिमिटेड की स्थापना 1994 में हुई थी. इस बैंक की मार्केट कैप फिलहाल 832168.27 करोड़ रुपए है. HDFC Bank के प्रमुख उत्पादों/राजस्व खंडों में अग्रिम और बिलों पर ब्याज और छूट (Interest & Discount on Advances & Bills), निवेश से आय, आरबीआई और अन्य इंटर-बैंक फंड में शेष राशि पर ब्याज और 31-मार्च-2020 को समाप्त होने वाले वर्ष के लिए ब्याज शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें – नवम्बर में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन, मगर क्या हैं इसके 5 बड़े कारण? जानिए

    क्यों दी है ICICI Direct ने खरीद की सलाह
    बैंकिंग सेक्टर का यह स्टॉक पिछले कुछ सप्ताहों से काफी धीमी गति से चल रहा है. निफ्टी में अपने उच्चतम स्तर से जहां 9% की गिरावट देखी है तो एचडीएफसी बैंक 15 प्रतिशत तक गिर चुका है. निफ्टी का यह हैवीवेट स्टॉक फिलहाल अंडर-परफॉर्म कर रहा है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना है कि यह स्टॉप बहुत जल्दी रिकवरी मोड में आने वाला है.

    बैंकिंग सेक्टर के ज्यादातर हैवीवेट स्टॉक्स के फ्यूचर (Stocks Future) की नवंबर सीरीज में काफी ज्यादा ओपन इंटरेस्ट (Open Interest / OI) देखा गया है.वैसे तो एचडीएफसी बैंक में हमेशा ही अच्छा ओपन इंटरेस्ट (Open Interest / OI) रहता है, लेकिन इस बार 2 साल में सबसे ज्यादा ओपन इंटरेस्ट देखने को मिल रहा है.

    ये भी पढ़ें – खुशखबरी: पेट्रोल के दाम में आई जोरदार गिरावट

    आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना है कि स्टॉक में हालिया शॉर्ट पोजीशन (Short Positions) अभी भी बरकरार हैं. ब्रोकरेज हाउस को लगता है कि शॉर्ट कवरिंग (Short Covering) से स्टॉक में तेजी आ सकती है. बता दें कि 30 सितंबर 2021 तक कंपनी में प्रमोटरों की 25.83 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि FIIs की 42.96 फीसदी, DIIs की हिस्सेदार 17.81 फीसदी थी.

    Tags: Hdfc bank, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर