अपना शहर चुनें

States

IRDA ने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस डील को दी मंजूरी

आईआरडीए
आईआरडीए

आईआरडीए (Irdai) ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) द्वारा भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (Bharti AXA General Insurance Company Limited) के अधिग्रहण को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 9:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंश्‍योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (Insurance Regulatory and Development Authority)  ने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (ICICI Lombard General Insurance Company Limited) द्वारा भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (Bharti AXA General Insurance Company Limited) के अधिग्रहण को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें- LIC Nivesh Plus scheme: कम पैसों में करें बड़ा निवेश, जानिए इस पॉलिसी के बारे में सबकुछ

अगस्त में हुई थी इस डील की घोषणा
आईआरडीए (IRDA) ने 27 नवंबर, 2020 के अपने पत्र के द्वारा इस अधिग्रहण को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. यह मंजूरी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण के 21 अगस्त 2020 को किये गये ऐलान के संबंध में दी गई है, जो कि डीमर्जर की एक योजना के द्वारा होगा. इसके बाद 2 नवंबर, 2020 को इस योजना को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) की मंजूरी मिली थी और बीएसई (BSE) लिमिटेड तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) के द्वारा क्रमशः 2 नवंबर, 2020 और 3 नवंबर, 2020 को ऑब्जर्वेशन लेटर जारी किया गया.
ये भी पढ़ें- Saral Jeevan Bima: 1 जनवरी से इंश्योरेंस कंपनियां देंगी यह पॉलिसी, जानिए इसके बारे में सबकुछ



प्रस्तावित डील से बढ़ेगी स्टेकहोल्डर्स की वैल्यू
ICICI लोम्बार्ड इस सौदे के बारे में अन्य संबंधित नियामकों से जरूरी मंजूरी के लिए आवेदन को आगे बढ़ा रही है. प्रस्तावित सौदे के पूरा होने के बाद समेकित कंपनी की  जनरल इंश्योरेंस कारोबार में प्रोफार्मा आधार पर बाजार हिस्सेदारी 8.7 फीसदी हो जाएगी. प्रस्तावित सौदे से सार्थक आय और संचालन संबंधी एकरूपता से सभी पक्षों के लिए मूल्य सृजन हो सकेगा. इसके अलावा, पॉलिसीधारकों को बेहतरीन उत्पादों का गुलदस्ता मिल सकेगा और उन्हें बेहतर पहुंच हासिल हो सकेगी. संयुक्त कारोबार से जुड़े सभी कर्मचारियों को सभी तरह के कार्यों और क्षेत्रों में बेहतर अवसर हासिल हो सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज