• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • खुशखबरी: ICICI Lombard ने दी राहत! अब Telegram पर मिलेगा इंश्योरेंस पॉलिसी का क्लेम

खुशखबरी: ICICI Lombard ने दी राहत! अब Telegram पर मिलेगा इंश्योरेंस पॉलिसी का क्लेम

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने अपने एआई chatbot @ICICI_Lombard_Bot के माध्यम से टेलीग्राम पर स्वयं-सेवा सुविधाएं शुरू करने वाला पहला गैर-जीवन बीमाकर्ता बन गया है.

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने अपने एआई chatbot @ICICI_Lombard_Bot के माध्यम से टेलीग्राम पर स्वयं-सेवा सुविधाएं शुरू करने वाला पहला गैर-जीवन बीमाकर्ता बन गया है.

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर सुविधाओं के अपने मौजूदा प्रदर्शनों की सूची में कई सेवाओं को जोड़ा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मैसेजिंग संचार का नया तरीका है. वॉट्सऐप (Whatsapp) जैसे प्लेटफॉर्म द्वारा शुरू किए गए इंस्टेंट मैसेजिंग ट्रेंड के बीच, उपभोक्ता विविध प्लेटफॉर्म से जुड़ गए हैं. ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म टेलीग्राम (Telegram) है जिसने हाल के दिनों में ग्राहकों के बीच अच्छा स्थान कायम किया है. हाल के महीनों में यह प्लेटफॉर्म लाखों में उपभोक्ताओं को आकर्षित कर रहा है, जिसमें हर चार में से एक भारतीय है. इसको ध्यान में रखते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने अपने एआई chatbot @ICICI_Lombard_Bot के माध्यम से टेलीग्राम पर स्वयं-सेवा सुविधाएं शुरू करने वाला पहला गैर-जीवन बीमाकर्ता बन गया है.

    बता दें कि टेलीग्राम चैटबॉट ग्राहकों को सुविधाजनक सुविधाएं प्रदान करता है जैसे कि मोटर दावा दर्ज करना, दावे की स्थिति पर नजर रखना, बीमा पॉलिसी का नवीनीकरण, पॉलिसी दस्तावेज डाउनलोड करना, पॉलिसी विवरण को संशोधित करना आदि.

    वॉट्सऐप पर मिलेंगी ये सुविधाएं
    इसके साथ ही आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर सुविधाओं के अपने मौजूदा प्रदर्शनों की सूची में कई सेवाओं को जोड़ा है. नई सेवाओं के साथ, ग्राहक दावे की स्थिति से संबंधित तत्काल जानकारी संबंधित समाधान प्राप्त करने में सक्षम होंगे साथ ही शुरू किए गए किसी भी दावे के लिए दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं और दावा शुरू कर सकते हैं. इन सेवाओं को शुरू करने के साथ बीमाकर्ता ने ग्राहकों के साथ आसान पहुंच और सरल बातचीत सुनिश्चित की है. उदाहरण के लिए, मोटर दावा दर्ज करने के लिए, उपयोगकर्ता को बस वाहन पंजीकरण संख्या, घटना की तारीख और समय और स्थान दर्ज करना होगा. कोई भी ग्राहक 7738282666 पर वॉट्सऐप पर बातचीत शुरू करके इस सेवा का लाभ उठा सकता है.

    ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव शुरू करेंगे नया बिजनेस, किसानों को होगा सीधा फायदा, जानिए क्या है योग गुरू का प्लान?

    जानें क्या कहा कंपनी ने?
    आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक, संजीव मंत्री ने कहा कहते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में ग्राहक संवाद और सेवा में एक महत्वपूर्ण बदलाव आया है. आज के नए युग के उपभोक्ताओं की मांग तत्काल समाधान और संपर्क रहित समाधान प्राप्त करने की है. आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में, हम लगातार बढ़ती उपभोक्ता आवश्यकताओं को समझने और उसके अनुसार नये समाधान पेश करने के मामले में आगे रहने का प्रयास कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि ये कदम हमारे ग्राहकों को और सशक्त बनायेगा और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें बीमा का सर्वश्रेष्ठ अनुभव मिल सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज