ICICI Lombard का नया ILTakeCare ऐप, स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का कैशलेस और पेपरलेस समाधान

ICICI Lombard का नया ILTakeCare ऐप, स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का कैशलेस और पेपरलेस समाधान
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश की प्रमुख जनरल इंश्योरेंस कंपनी में से एक जो इस तरह का ऐप लेकर आई है. इस ऐप के ज़रिए हमारे मौजूदा ग्राहक लॉकडाउन के दौरान किसी भी समय (24X7) डॉक्टर से फ़ोन के ज़रिए बातकर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 17, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
हम सब जानते हैं कि अब वक्त पहले जैसा नहीं रह गया है. अब समस्या ये है कि दाँतों के दर्द या तेज़ बुखार जैसी बीमारियों के लिए डॉक्टरों का मिलना आसान नहीं है. ये उन सभी उम्र के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है जो इस लॉकडाउन से जूझ रहे हैं और अपनी सेहत को लेकर परेशान हैं. पर ज़िन्दगी को तो वापस पटरी पर लाना ही है. लेकिन, हम ऐसे वक्त में किस पर भरोसा करें? जब हर कोई “हम आपकी सुरक्षा करेंगे” के दावे कर रहा है. एसे वक्त में आप उस पर यकिन कर सकते हैं जिसने हमेशा आपका साथ निभाया है. अपने ‘निभाएं वादें’ सिद्धांत को निभाते हुए ICICI Lombard लेकर आया है आपके लिए एक यूज़र फ़्रेंडली ILTakeCare एप्लिकेशन.

वीडियो देखें:





देश की प्रमुख जनरल इंश्योरेंस कंपनी में से एक जो इस तरह का ऐप लेकर आई है. इस ऐप के ज़रिए हमारे मौजूदा ग्राहक लॉकडाउन के दौरान किसी भी समय (24X7) डॉक्टर से फ़ोन के ज़रिए बातकर सकते हैं. ILHelloDoctor फ़ीचर के माध्यम से हर ग्राहक को प्रमाणित MBBS डॉक्टर से फ़ोन के ज़रिए दो बार बात करने का मौका मिलेगा, जिसमें वे उन्हें अपनी सेहत से जुड़ी समस्याएं बता सकते हैं. देश का सबसे बड़ा और सबसे भरोसेमंद ब्रैंड होने के नाते यह बताता है कि वे अपने ग्राहकों की सेहत का भी बड़े अच्छे से खयाल रख रहें हैं.
सभी क्लीनिक के बंद होने की वजह से डॉक्टर के पास न जाने की बेबसी से हम सभी जूझ रहें हैं. लेकिन, (ILHelloDoctor) फ़ीचर की वजह से हम अपनी सेहत पर ध्यान दे पाते हैं, इसकी मदद से हम लॉकडाउन और कहीं न आने-जाने की पबंदी के बावजूद फ़ोन के ज़रिए एक अच्छे प्रमाणित डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं. बस हमें डॉक्टर को अपनी सेहत और उससे जुड़ी समस्याओं के बारे में सही जानकारी देनी है. जिसके आधार पर वे हमारी बीमारी को समझेंगे और ज़रूरत पड़ने पर डिज़िटल प्रिस्क्रिपशन देंगे.



एक कदम आगे रहें

हालांकि, सभी इस फ़ीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ILTakeCare app इस बात का खास ख्याल रखता है कि ICICI Lombard के पॉलिसीहोल्डर को एक ही जगह पर उनके हेल्थ, मोटर और ट्रैवेल बीमा से जुड़ी ज़रूरते पूरी हों. इसमें ऐसी फ़ीचर भी हैं जो इस बात का भी हिसाब रखते हैं कि आप दिन में कितने कदम चलें, कितनी देर सोए. साथ ही, आप नूट्रीशनिस्ट और फिटनेस एक्सपर्ट से ऑनलाइन चैट करने के साथ डाइट और एक्सर्साइज़ टूल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस एक ऐप के ज़रिए अगर आप चाहें, तो हेल्थ से जुड़े सवालों के लिए सेकंड-ओपीनियन भी ले सकते हैं, इसके अलावा नोटिफ़िकेशन के ज़रिए आपको आपके क्लेम से जुड़ी जानकारी भी मिलती रहेगी और भी कईं खूबिया हैं इस ऐप में.

इस ऐप से जुड़े कुछ बेहतरीन फ़ीचर के बारे में जानिए:
- ILHelloDoctor फ़ीचर के ज़रिए आसानी से डॉक्टरों से जुड़ें और अपने इलाके की डाइग्नोस्टिक सेंटर और मेडिकल स्टोर की जानकारी पाएं.
- लाइसेंस प्राप्त डॉक्टर से अपाइंटमेंट बुक करें और फ़ोन के ज़रिए अनलिमिटेड ऐक्सेस पाएं.
- मेडिकल स्टोर पर दवाइयों पर डिस्काउंट पाएं या घर पर उनकी डिलीवर लें.
- नज़दीकी डाइग्नास्टिक सेंटर पर टेस्ट करवाएं
- हेल्थ चेक-अप शेड्यूल करें
- ICICI Lombard के हेल्थकेयर बीमा से कैशलेस मंज़ूरी पाएं
- एक ही जगह पर अपनी पॉलिसी से जुड़े लाभ, पात्रता और लेन-देन ट्रैक करें.
- आपको मिली सेवा के आधार पर हेल्थकेयर सेवा देने वालों को रेटिंग दें और रिव्यू देकर अपने अनुभव लोगों के साथ शेयर करें.
- ऑनलाइन या 24x7 कॉल सेंटर पर कॉल करके अपने सवालों के जवाब पाएं.

हमें मिले सभी रिव्यू पॉजिटिव और अच्छे हैं क्योंकि एप्लिकेशन इस्तेमाल करने वाले लोग हैरान हैं किस तरह घर पर रह कर भी उन्हें ज़रूरी सेवाएं मिल रही हैं, इससे हमारा हौसला बढ़ता है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह एक ऐसा ऐप है जहाँ पर एक ही जगह बीमा, हेल्थ और वेल्नेस से जुड़े सवालों के जवाब मिलते हैं.

यह ऐप  Apple App Store और  Google Play Store दोनों पर उपलब्ध है, आपको बस इसे डाउनलोड करके इंस्टॉल करना है. इसके बारे में अपने दोस्तों और घरवालों को बताएं; ताकि हम सब #RestartRight कर सकें.आज ही ऐप डाउनलोड करें! (यह भागीदारी वाली पोस्ट है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज