लाइव टीवी

ICICI का नया प्लान, पहले से बीमार व्यक्ति को भी मिलेगा इस इंश्योरेंस स्कीम का फायदा

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 9:57 AM IST
ICICI का नया प्लान, पहले से बीमार व्यक्ति को भी मिलेगा इस इंश्योरेंस स्कीम का फायदा
ICICI का नया प्लान

ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस का दावा है कि यह अपनी तरह का इंडस्ट्री का पहला टर्म प्लान है जिसमें पहले से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे ग्राहकों को भी टर्म इंश्योरेंस का फायदा मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 9:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने आईसीआईसीआई प्रू प्रीशियस लाइफ (ICICI Pru Precious Life) लॉन्च किया है. इसके तहत पहले से बीमार ग्राहकों को भी टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) मिल सकेगा. कंपनी के मुताबिक, यह अपनी तरह का इंडस्ट्री का पहला टर्म प्लान है जिसमें पहले से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे ग्राहकों को भी टर्म इंश्योरेंस का फायदा मिलेगा.

बीमारी से ग्रसित व्यक्ति को लाइफ कवर लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यह प्रोडक्ट पहले से बीमार व्यक्ति को टर्म इंश्योरेंस का लाभ देता है ताकि पॉलिसी होल्डर की मृत्यु होने पर उसके परिजनों को फाइनेंशियल सपोर्ट मिल सके.

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पहले से डायबि​टीज, हाई ब्लड प्रेशर, हाई कोलेस्ट्रॉल, मोटापा आदि स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे लोगों या फिर ऐसे लोगों जो कैंसर या अन्य सर्जरीज से गुजरकर रिकवर हो चुके हैं, के लिए टर्म इंश्योरेंल प्लान लेना मुश्किल होता है. ऐसे ही लोगों और उनके परिवार को ध्यान में रखकर ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने ICICI Pru Precious Life प्रॉडक्ट लॉन्च किया है. कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, यह एक इनोवेटिव टर्म इंश्योरेंस प्लान है, जो विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं पर गौर कर उचित लाइफ कवर की पेशकश करता है.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 13 मिनट में पता कर पाएंगे दूध की ताजगी के बारे में!

लोग स्वास्थ्य समस्याओ से हैं ग्रसित
ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर पुनीत नंदा ने कहा कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं. ऐसे लोगों को लाइफ इंश्योरेंस मिलने में दिक्कत आती है क्योंकि आम तौर पर टर्म प्लान स्वस्थ लोगों को ही उपलब्ध होते हैं. आईसीआईसीआई प्रू प्रीशियस लाइफ इन्हीं लोगों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है.

प्रीमियम और क्लेम पेमेंट का चयन करने की छूट
Loading...

आईसीआईसीआई प्रू प्रीशियस लाइफ में कस्टमर्स के पास प्रीमियम का भुगतान करने की फ्लैक्सिबिलिटी है. पॉलिसी लेने वाला चाहे तो पूरा प्रीमियम एक बार में या फिर पॉलिसी अ​वधि के दौरान रेगुलर बेसिस पर भर सकता है. ग्राहक यह भी चुनाव कर सकता है कि उसके परिवार को क्लेम अमाउंट एकमुश्त मिले या फिर रेगुलर मंथली इनकम के तौर पर या फिर दोनों रूप में.

ये भी पढ़ें: जानिए आपके घर के लिए कौन सा बैंक देगा सबसे सस्ते में कर्ज, यहां चेक करें लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...