ICICI Pru म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया अल्फा लो वोलैटिलिटी 30 ETF, 10 अगस्त तक निवेश का मौका

ICICI Pru म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया अल्फा लो वोलैटिलिटी 30 ETF, 10 अगस्त तक निवेश का मौका
स्कीम का बेंचमार्क निफ्टी अल्फा लो वोलेटिलिटी 30 इंडेक्स होगा

स्कीम का न्यू फंड ऑफर (NFO) 3 अगस्त से निवेश के लिए खुल गया है. इसमें 10 अगस्त तक निवेश किया जा सकेगा. इस ईटीएफ की यूनिट्स एनएसई और बीएसई दोनों पर लिस्ट होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund) ने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल अल्फा लो वोलैटिलिटी 30 ईटीएफ (ICICI Pru Alpha Low Vol 30 ETF) लॉन्च की है. यह ओपन-एंडेड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) है. इस स्कीम का बेंचमार्क निफ्टी अल्फा लो वोलेटिलिटी 30 इंडेक्स होगा. इसका उद्देश्य निफ्टी अल्फा लो-वोलैटिलिटी 30 इंडेक्स द्वारा प्रदान किए गए रिटर्न के साथ निकटता प्रदान करना है, जो ट्रैकिंग त्रुटियों के अधीन है. स्कीम का न्यू फंड ऑफर (NFO) 3 अगस्त से निवेश के लिए खुल गया है. इसमें 10 अगस्त तक निवेश किया जा सकेगा. इस ईटीएफ की यूनिट्स एनएसई और बीएसई दोनों पर लिस्ट होंगी.

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल अल्फा लो वॉल्यूम 30 ईटीएफ निवेशकों को एकल इंडेक्स उत्पाद (सिंगल इंडेक्स प्रोडक्ट) के माध्यम से कई प्रकार के निवेश का विकल्प प्रदान करता है. यह चक्रीय सिद्धांत, एकल-कारक सूचकांक संरचना की रणनीति को और भी मजबूती प्रदान करता है. इस एक्सचेंज ट्रेडेड फंड के इंडेक्स में विभिन्न सेक्टर के शेयरों के पोर्टफोलियो में निवेश होगा. इसका मकसद कम जोखिम और अस्थिरता के साथ निवेशकों की पूंजी को बढ़ाना होगा.

यह भी पढ़ें- सन फार्मा ने लॉन्च की कोरोना की दवा FluGuard, कीमत 40 रुपये से भी कम



आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एएमसी के एमडी व सीईओ निमेश शाह ने कहा कि नई स्कीम में मल्टीफैक्टर स्मार्ट बीटा स्ट्रैटेजी का इस्तेमाल किया जाएगा. इस ईटीएफ के जरिये निवेशकों को स्मार्ट बीटा स्ट्रैटेजी में निवेश करने का मौका मिलेगा. यह निवेश का किफायती तरीका है.
यहां निवेशक कई कारक रणनीतियों के आधार पर ईटीएफ के माध्यम से अधिक विविधीकरण प्राप्त कर सकते हैं और रिटर्न ड्राइव करने के लिए किसी एक कारक पर कम निर्भर हो सकते हैं. इन सभी लाभों के कारण विश्व स्तर पर भी निवेशक इस ओर तेजी से बढ़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज