9.8 लाख बीमाधारकों के लिए खुशखबरी, आपने भी लिया है बीमा तो अब मिलेगा 867 करोड़ का बोनस

मिलेगा 867 करोड़ का बोनस

मिलेगा 867 करोड़ का बोनस

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए पॉलिसीहोल्डर्स (policyholders) को 867 करोड़ रुपये का बोनस देने का ऐलान किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली: अगर आपने भी लाइफ इंश्योरेंस लिया है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए पॉलिसीहोल्डर्स (policyholders) को 867 करोड़ रुपये का बोनस देने का ऐलान किया है. यह कंपनी की ओर से दिया जाने वाले अब तक का सबसे ज्यादा बोनस है. अगर पिछले साल से तुलना की जाए तो यह 10 फीसदी ज्यादा है.

कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा, ‘‘आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने 2020-21 के लिए सभी पात्र पॉलिसीधारकों को 867 करोड़ रुपये के वार्षिक बोनस की घोषणा की है. यह कंपनी द्वारा आज की तारीख तक घोषित सबसे ऊंचा बोनस है. पिछले वित्त वर्ष की तुलना में यह 10 प्रतिशत अधिक है.’’

यह भी पढ़ें: लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, केनरा बैंक ने कर दिया बड़ा ऐलान, जानें अब किस रेट पर मिलेगा लोन?

किन लोगों को मिलेगा फायदा
बोनस कंपनी के भागीदार पॉलिसीधारक कोषों द्वारा जुटाए गए लाभ का एक हिस्सा होता है. आपको बता दें 31 मार्च, 2021 तक सभी हिस्सा लेने वाली पॉलिसियों का इसका लाभ दिया जाएगा यानी ये सभी पॉलिसी पात्र होंगी. इससे 9.8 लाख हिस्सेदार (participating) पॉलिसीहोल्डर्स को लाभ मिलेगा.

लगातार 15वां साल है जब कंपनी ने दिया बोनस

आपको बता दें यह लगातार 15वां साल है जब कंपनी अपने ग्राहकों को बोनस दे रही है. जो ग्राहकों के प्रति उसकी प्रतिबद्धता और उसके लॉन्ग टर्म निवेश रणनीति का हिस्सा है. इससे 9.8 लाख भागीदार पॉलिसीधारकों को लाभ होगा.



यह भी पढ़ें: PNB और BoI के ग्राहक ध्यान दें! RBI ने इन दो बैंकों पर लगाया 6 करोड़ का जुर्माना, जानें क्या है कारण

जानें क्या बोले कंपनी के CEO

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन.एस. कन्नन ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 2021 के लिए वार्षिक बोनस कंपनी के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक है. संचालन के 20वें साल में हम हमारे ग्राहकों की सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत जरूरतों को पूरा करने की खुशी प्रदान करना चाहते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज