Home /News /business /

Stock Market : सावर्जनिक क्षेत्र की इस कंपनी के शेयरों में आ सकता है 40 फीसदी उछाल, क्‍या आपके पास भी है

Stock Market : सावर्जनिक क्षेत्र की इस कंपनी के शेयरों में आ सकता है 40 फीसदी उछाल, क्‍या आपके पास भी है

कोल इंडिया के तीसरी तिमाही के नतीजे बढिया रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी के शेयरों में अब ब्रोकरेज फर्म्‍स भी अब काफी संभावनाएं देख रही हैं.

कोल इंडिया के तीसरी तिमाही के नतीजे बढिया रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी के शेयरों में अब ब्रोकरेज फर्म्‍स भी अब काफी संभावनाएं देख रही हैं.

कोल इंडिया के तीसरी तिमाही के नतीजे बढिया रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी के शेयरों में अब ब्रोकरेज फर्म्‍स भी अब काफी संभावनाएं देख रही हैं. ICICI सिक्‍यूरिटीज और मोतीलाल ओसवाल ने इस स्‍टॉक को बाय रेटिंग दी है.

    नई दिल्‍ली. कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) के तीसरी तिमाही (Coal India Q3 Results) के शानदार नतीजों से इस सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पर बाजार विश्‍लेषक बुलिश हैं. कोल इंडिया बोर्ड ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 5 रुपये प्रति शेयर के दूसरे अंतरिम डिविडेंड (Second Interim Dividend) के पेमेंट की मंजूरी देने बाद अब ब्रोकरेज फर्म कंपनी के शेयरों में 40 फीसदी तक उछाल आने की संभावना जता रही हैं. ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्‍यूरिटीज (ICICI Securities) और मोतीला ओसवाल कोल इंडिया के शेयर खरीदने की सलाह निवेशकों को दी है.

    कोल इंडिया लिमिटेड दिसंबर 2021 में भी अपने निवेशकों को प्रति शेयर 9 रुपए का डिविडेंड दे चुकी है. इस तरह इस वर्ष में कंपनी के शेयरधारकों को कुल 14 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड मिलेगा. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना ​​है कि कम से कम प्रति शेयर 4 रुपए शेयर का और लाभांश भी वितरित किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें :  राकेश झुनझुनवाला की सलाह- बाजार के बारे में न लगाएं कोई अनुमान, हो सकती है चूक

    शेयर में आ सकता है 40 फीसदी उछाल

    ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्‍यूरिटीज (ICICI Securities) ने कोल इंडिया की अपनी बाय रेटिंग को बरकरार रखा है. ब्रोकरेज फर्म ने इसका टारगेट प्राइस 234 रुपए दिया है. यह कंपनी के शेयर के वर्तमान मूल्‍य से ज्‍यादा करीब 40 फीसदी ज्‍यादा है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि देश में कोयला आधारित बिजली संयंत्रों में बढ़ती कोयले की खपत और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कोयले की बढ़ती कीमतों (Coal Price) से उम्‍मीद है कि कोल इंडिया वित्‍तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही में भी बढि़या ग्रोथ करेगी. हालांकि, कई बढ़ती लागत कंपनी पर दबाव बनाए रखेगी लेकिन कोयले की कीमतों में हो रहा इजाफा लागत बढोतरी पर काबू पा लेगा.

    वहीं ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने भी कोल इंडिया की बाय रेटिंग बरकरार रखी है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि कोल इंडिया भारत की बढती जरूरतों को पूरा करने में पूरी तरह सक्षम है. अभी इसके कई प्रोजेक्‍ट डेवलपमेंट स्‍टेज पर हैं. ये अगले दो से तीन सालों में परिणाम देना शुरू कर देंगे. मोतीलाल ओसवाल ने कोल इंडिया के शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस (Coal India Share Target Price) 217 रुपए प्रति शेयर दिया है.

    ये भी पढ़ें :  Job Alert! : फ्रेशर्स के लिए नौकरियों की बहार, अगले महीने तक IT Companies करेंगी लाखों भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

    शानदार रहे कोल इंडिया के तिमाही नतीजे

    कोल इंडिया लिमिटेड को दिसंबर 2021 तिमाही (Coal India Q3 Results) में 4,556 करोड़ रुपए का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ है. एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले कंपनी का मुनाफा 48 फीसदी बढ़ा है. अक्टूबर-दिसंबर 2021 में कंपनी की सेल्स 20 फीसदी बढ़कर 25,991 करोड़ रही. एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी की सेल्स 21,708 करोड़ रुपए थी. कोल इंडिया लिमिटेड का ऑपरेशंस से हासिल होने वाला रेवेन्यू 20 फीसदी बढ़कर 28,433 करोड़ रुपए तीसरी तिमाही में रहा. एक साल पहले की समान अवधि में यह 23,686 करोड़ रुपए था.

    (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

    Tags: Stock market, Stock tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर