Home /News /business /

icici securities raises target price of multibagger gujarat fluorochemicals stock rrmb

सालभर में इस Multibagger Stock ने दिया 200 फीसदी रिटर्न, ब्रोकरेज को आगे भी इसके तेज गति से दौड़ने की उम्‍मीद

 ICICI सिक्‍योरिटीज ने इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक का टार्गेट प्राइस बढा दिया है.

ICICI सिक्‍योरिटीज ने इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक का टार्गेट प्राइस बढा दिया है.

ICICI सिक्‍योरिटीज का कहना है कि कंपनी अपना बैटरी प्‍लांट वित्‍त वर्ष 2023 में चालू कर देगी. कंपनी को इस प्‍लांट से वित्‍त वर्ष 2024 में रेवेन्‍यू मिलना शुरू हो जाएगा. इसके अलावा कंपनी फ्लोरोकेमिकल्‍स निर्माण क्षमता में बढ़ोतरी को भी काफी पूंजी लगा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पिछले एक साल से मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहे गुजरात फ्लोरोकेमिकल्‍स के शेयर में आगे भी तेजी का अनुमान ब्रोकरेज लगा रहे हैं. सोमवार को भी इस स्‍पेशल केमिकल स्‍टॉक में पांच फीसदी की तेजी रही. कंपनी फ्लोरोपॉलीमर्स बनाती है, जिसका प्रयोग केबल इंडस्‍ट्री से लेकर एयरो स्‍पेस इंडस्‍ट्री में होता है. गुजरात फ्लोरोकेमिकल्‍स का शेयर एक साल में 203 फीसदी का मल्‍टीबैगर रिटर्न दे चुका है.

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज (ICICI Securities) ने इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक पर अपनी बाय रेटिंग बरकरार रखते हुए इसका टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी अपना बैटरी प्‍लांट वित्‍त वर्ष 2023 में चालू कर देगी. कंपनी को इस प्‍लांट से वित्‍त वर्ष 2024 में रेवेन्‍यू मिलना शुरू हो जाएगा. कंपनी अपनी क्षमता विस्‍तार में भी लगी है और इसके लिए अच्‍छी पूंजी का आवंटन भी उसने किया है.

ये भी पढ़ें : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो वाले इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे ब्रोकरेज फर्म, आएगा 39% का उछाल!

ICICI  सिक्‍योरिटीज ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस
आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज का कहना है कि कंपनी ने बढ़ती मांग को देखते हुए अपने पूंजीगत परिव्‍यय में अगले दो सालों के लिए 10 फीसदी की बढ़ोतरी की है. इससे पता चलता है कि कंपनी अपने व्‍यापार में बढ़ोतरी को लेकर काफी आशावान है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी अपनी निर्माण क्षमता को 13.2 केटीपीए करने में लगी है. उम्‍मीद है कि वित्‍त वर्ष 2023 में कंपनी इसे हासिल कर लेगी. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी को प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में आगे होने वाली बढ़ोतरी का भी लाभ मिलेगा.

कंपनी ने वित्‍त वर्ष 2023 के लिए अपने कैपेक्‍स गाइडेंस में भी बढ़ोतरी करते हुए 2.5 बिलियन से बढ़ाकर 11.5 बिलियन कर दिया है. ज्‍यादा कैपेक्‍स का लक्ष्‍य फ्लोरोपॉलिमर्स की की उत्‍पादन क्षमता बढ़ाना है. आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने गुजरात फ्लोरोकेमिकल्‍स के शेयर को अपनी बाय रेटिंग बरकरार रखते हुए इसका टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज ने इसका टार्गेट प्राइस 3,400 रुपये रखा है.

ये भी पढ़ें : Share Market Update: उतार-चढ़ाव के बीच बाजार हरे निशान में बंद, बैंक, ऑटो, पावर शेयरों में मजबूती, आईटी फिसले

दिया है मल्‍टीबैगर रिटर्न
गुजरात फ्लोरोकेमिकल्‍स का स्‍टॉक पिछले एक साल से अपने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. सोमवार 16 मई को भी इस शेयर में तेजी रही और यह 5 फीसदी बढ़कर 2,495.15 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह शेयर 7.74 फीसदी उछल चुका है. इसी तरह पिछले छह महीने में इस शेयर में 19.18 फीसदी की तेजी आई है. एक साल में इस शेयर में 203 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. 17 मई 2021 को यह स्‍टॉक 821.80 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं, आज इसकी कीमत बढ़कर 2,495.15 रुपये हो चुकी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर