Home /News /business /

Multibagger stock : एक साल से भरपूर रिटर्न दे रहा है राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह स्‍टॉक

Multibagger stock : एक साल से भरपूर रिटर्न दे रहा है राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह स्‍टॉक

चिप सप्‍लाई में सुधार और लगातार मार्केट शेयर बढ़ने से कंपनी के शेयर्स आगे भी अच्‍छा रिटर्न दे सकते हैं.

चिप सप्‍लाई में सुधार और लगातार मार्केट शेयर बढ़ने से कंपनी के शेयर्स आगे भी अच्‍छा रिटर्न दे सकते हैं.

ICICI Securities भी इस शेयर को लेकर बुलिश है. अपने एक नोट में फर्म ने कहा है कि वित्‍तवर्ष 2023 कंपनी के लिये बहुत अच्‍छा रहने वाला है. चिप सप्‍लाई में सुधार और लगातार मार्केट शेयर बढ़ने से कंपनी के शेयर्स आगे भी अच्‍छा रिटर्न दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. टाटा मोटर्स के शेयर को लेकर ICICI Securities  काफी आशावान है. फर्म का मानना है कि कंपनी आने वाले समय में बहुत अच्‍छा करेगी और इसके शेयर्स में आगे भी तेजी बने रहने की पूरी संभावना है. पिछले एक साल में टाटा मोटर्स (Tata motors) के शेयर में 112 फीसदी का उछाल आ चुका है. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (rakesh jhunjhunwala portfolio) में भी टाटा मोटर्स शामिल है.

सितंबर 2021 तक के शेयर होल्डिंग आंकड़ों के अनुसार टाटा ग्रुप की इस कंपनी में झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी 1.11 फीसदी है. ICICI Securities  का मानना है कि टाटा मोटर्स के लिये वित्‍त वर्ष 2023 काफी अच्‍छा रहने वाला है.

ये भी पढ़ें : Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने केवल एक साल में 1 लाख रुपये के बना दिए 15 लाख

बाय रेटिंग के साथ 653 रुपये टारगेट प्राइस

टाटा मोटर्स के शेयर ने share market  में पिछले 6 महीनों में 69 फीसदी रिटर्न दिया है. लाइव मिंट की एक खबर के अनुसार ICICI Securities  ने टाटा मोटर्स को बाय रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 653 रुपये दिया है. ऑटो सेक्‍टर में टाटा मोटर्स ICICI Securities  की लिस्‍ट में टॉप पर है. फर्म की सूची में अशोका लीलैंड और टीवीएस मोटर्स भी शामिल हैं.

अच्‍छा है आने वाला समय

ICICI Securities  के नोट के अनुसार टाटा मोटर्स के लिये आने वाला समय काफी अच्‍छा रह सकता है. जगुआर लैंड रोवर के लिये चिप सप्‍लाई में लगातार हो रहा सुधार हो रहा है. कच्‍चे माल की सप्‍लाई और कीमतों में भी स्थिरता आ रही है. इससे कंपनी का प्रोडक्‍शन बढ़ रहा है. कमर्शियल वाहनों की बिक्री भी गति पकड़ रही है. इससे वित्‍त वर्ष 2023 और 2024 में फ्री कैश फ्लो में बढ़ोतरी होगी. जो कंपनी के लिये काफी फायदेमंद है.

लॉकडाउन और चिप शॉर्टेज से हुआ था नुकसान

कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन और चिप शॉर्टेज (chip shortage) की वजह से टाटा मोटर्स को काफी नुकसान हुआ था. वित्‍त वर्ष 2021 में कुल ऑटो कर्ज 380 बिलियन रुपये था जो 2022 में बढ़कर 700 मिलियन रुपये हो गया. ICICI Securities  के नोट के अनुसार 2024 में यह घटकर 100 बिलियन रुपये रह जाने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : साल 2022 में इन तीन तरीकों से अच्छा पैसा बना सकते हैं, जानिए कहां करें निवेश

भारत में कंपनी की पैसेंजर व्‍हीकल बिक्री दो साल से बढ़ रही है. इससे कंपनी के मार्केट शेयर में भी बढोतरी हो रही है. पैसेंजर व्हिकल बिजनेस से 350 बिलियन रुपये का रेवेन्‍यू प्राप्‍त होने का अनुमान है. EBITDA  मार्जिन भी 35 बिलियन रुपये हो सकता है, जो स्‍टैंडअलोन EBITDA का एक तिहाई है.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Share market, Tata Motors

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर