सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं इस सरकारी बैंक के कर्मचारी!

सरकारी बैंक आईडीबीआई के कर्मचारियों ने सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2018, 1:39 PM IST
सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं इस सरकारी बैंक के कर्मचारी!
प्रतिकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: July 14, 2018, 1:39 PM IST
सरकारी बैंक आईडीबीआई के कर्मचारियों ने सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. बैंक के कर्मचारी एलआईसी द्वारा बैंक में हिस्सेदारी खरीदे जाने का विरोध कर रहे हैं. आईडीबीआई बैंक की ओर से नियामक को दी गई जानकारी में कहा गया है कि बैंक को अधिकारियों के एक ग्रुप से नोटिस मिला है, इसमें उन्होंने 16 जुलाई से 21 जुलाई तक हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी से आईडीबीआई बैंक को उबारने के लिए पैसा लगाने को कहा है.(ये भी पढ़ें-SBI अकाउंट में घर बैठे करें अपना मोबाइल नंबर अपडेट, जानें पूरा प्रोसेस)

सोमवार से हड़ताल की धमकी- आईडीबीआई बैंक ने नियामक को दी सूचना में इसकी जानकारी दी है. बैंक के कर्मचारी इस डील के अलावा वेतन बढ़ोतरी नहीं होने पर भी विरोध कर रहे हैं. आशंका यह जताई जा रही है कि अगर IDBI बैंक के स्टाफ की मांगें नहीं मानी जाती हैं, तो ये सोमवार से 6 दिनों की हड़ताल पर जा सकते हैं. (ये भी पढ़ें-बदल गया बैंक में डिमांड ड्राफ्ट बनवाने का नियम, RBI ने लिया फैसला)

SBI की नेट बैंकिंग इस्तेमाल करते हैं तो फॉलो करें ये 8 टिप्स, सेफ रहेगा पैसा


ग्राहकों की बढ़ेंगी मुश्किलें- इस दौरान बैंक‍िंग सेवा में ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आईडीबीआई बैंक ने नियामक को दी गई जानकारी में कहा, बैंक को अधिकारियों के एक ग्रुप से नोटिस मिला है. इसमें उन्होंने 16 जुलाई से 21 जुलाई तक हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. (ये भी पढ़ें-जीरो बैलेंस वाले सेविंग अकाउंट के बारे में बैंक नहीं बताते ये 9 बड़ी बातें)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर