होम /न्यूज /व्यवसाय /IDBI Bank भी अब फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर देगा ज्‍यादा ब्‍याज, चेक करें डिटेल्‍स

IDBI Bank भी अब फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर देगा ज्‍यादा ब्‍याज, चेक करें डिटेल्‍स

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने भी अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) की ब्‍याज दरों में संसोधन कर दिया है.

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने भी अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) की ब्‍याज दरों में संसोधन कर दिया है.

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने भी अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों में संसोधन कर दिया है. बैंक अब 6 दिन से लेकर 10 स ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के बाद अब आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने भी अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों में संसोधन कर दिया है. बैंक ने 2 करोड़ से कम राशि वाली एफडी के ब्‍याज दरों को बढ़ा दिया है. बैंक अब 6 दिन से लेकर 10 साल की अवधि वाली एफडी पर 2.70 फीसदी से लेकर 5.60 फीसदी सालाना ब्‍याज दर दे रहा है. नई ब्‍याज दरें 20 अप्रैल से लागू हो गई हैं. बुधवार को एचडीएफसी बैंक ने भी अपनी एफडी ब्‍याज दरों में बदलाव किया था.

इकनोमिक्स टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, IDBI Bank अब 31 से 45 दिन की अ‍वधि में मैच्‍योर होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 3 फीसदी की दर से ब्‍याज देगा. वहीं 46 से 60 दिन की अवधि वाली एफडी पर ब्‍याज दर में 25 बेसिक पॉइंट की बढ़ोतरी करते हुए इसे 3.25 फीसदी वार्षिक कर दिया गया है. 61 से 90 दिन की अवधि वाली एफडी के ब्‍याज दर में 40 बेसिक पॉइंट की बढोतरी बैंक ने की है. अब नई दरें 3.40 फीसदी सालाना हो गई हैं.

ये भी पढ़ें : बदल गए नियम : अब IPO निवेशकों को UPI और SMS से मिलेगी जानकारी

दो से तीन साल की अवधि में मैच्‍योर होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के लिए पहले 5.2 फीसदी की दर से ब्‍याज मिलता था. अब ब्‍याज की दर 5.35 फीसदी हो गई है. इसी तरह तीन से पांच साल की अवधि वाली एफडी की ब्‍याज दर को भी बढ़ाकर 5.50 फीसदी वार्षिक कर दिया गया है. पहले यह दर 5.4 फीसदी थी.

ये भी पढ़ें :  Multibagger Stock: मुनाफे की खूब मिठास घोल रहा है यह शुगर स्‍टॉक, सालभर में 440 फीसदी चढ़ा

वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर आईडीबीआई बैंक स्‍पेशल ब्‍याज दर ऑफर कर रहा है. फिलहाल बैंक सीनियर सिटीजन को एफडी पर 3.20 फीसदी से लेकर 6.35 फीसदी तक ब्‍याज दे रहा है. सुविधा टैक्‍स सेविंग फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट, जिसकी अवधि पांच साल है, की ब्‍याज दरों में 10 बेसिक प्‍वाइंट की बढ़ोतरी करते हुए 5.6 फीसदी कर दिया गया है. आईडीबीआई नमन वरिष्‍ठ नागरिक डिपॉजिट स्‍कीम में भी अब 0.25 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज मिलेगा. यह बैंक द्वारा वरिष्‍ठ नागरिकों को एफडी पर दिए जाने वाले 0.50 फीसदी ब्‍याज से अलग होगा.

Tags: Bank FD, FD Rates, IDBI Bank

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें