सरकारी से प्राइवेट हुए इस बैंक ने लागू किया RBI का नया नियम! कम हो जाएगी आपकी EMI

सरकारी से प्राइवेट हुए आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. IDBI बैंक ने अपने होम और ऑटो लोन को रेपो रेट (Repo Rate) से जोड़ दिया है.

पीटीआई
Updated: August 30, 2019, 3:49 PM IST
सरकारी से प्राइवेट हुए इस बैंक ने लागू किया RBI का नया नियम! कम हो जाएगी आपकी EMI
सरकारी से प्राइवेट हुए इस बैंक ने लागू किया RBI का नया नियम!
पीटीआई
Updated: August 30, 2019, 3:49 PM IST
सरकारी से प्राइवेट हुए आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. IDBI बैंक ने अपने होम और ऑटो लोन को रेपो रेट (Repo Rate) से जोड़ दिया है. IDBI बैंक ने रेपो रेट लिंक्ड ब्याज पर होम और ऑटो लोन ले सकते हैं. ये ब्याज दरें 8.30 फीसदी से शुरू होगी. 10 सितंबर से ग्राहकों को ये सुविधा मिलेगी. बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में घोषणा की थी कि ज्यादातर बैंक रेपो रेट और अन्य कारकों से जुड़े लोन प्रॉडक्ट पेश करेंगे. इससे आवास, वाहन और रिटेल लोन के लिए ईएमआई घटेंगी.

बैंक ने अपने बयान में कहा है कि सुविधा प्लस होम लोन (Suvidha Plus Home Loan) और सुविधा प्लस ऑटो लोन (Suvidha Plus Auto Loan) वाले प्रोडक्ट अब RBI के रेपो रेट से जुड़ गए हैं इससे ग्राहकों के EMI कम हो जाएगी. अगर आसान शब्दों में समझें तो मतलब साफ है कि RBI के ब्याज दरें घटाने पर तुरंत आपकी EMI कम हो जाएगी. वहीं, ब्याज दरें बढ़ाने पर EMI महंगी हो जाएगी.

इनको मिलेगा फायदा
IDBI बैंक के मुताबिक, ये लोन अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले नए ग्राहकों को मिलेगा और जिनकी सालाना इनकम 6 लाख रुपये से कम है उनको भी फायदा मिलेगा. 35 साल के लिए 75 लाख रुपये के होम लोन पर ब्याज दर 8.30 फीसदी होगा. इसके अलावा बैंक टॉप-अप सुविधा के साथ बैलेंस ट्रांसफर का ऑफर दे रहा है, वो भी जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ.

ये भी पढ़ें: HDFC बैंक ने एक महीने में दूसरी बार FD की ब्याज दरें घटाई, निवेश करने से जान लें नए रेट्स

25 लाख रुपये तक ऑटो लोन
बैंक ग्राहकों को 25 लाख रुपये तक ऑटो लोन 7 साल के लिए 8.90 फीसदी ब्याज दर से उपलब्ध कराएगा. यह ऑफर नए फोर-व्हीलर लोन पर लागू होगें. इसके अलावा सुविधा प्लस ऑटो लोन के तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर 0.10 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी.
Loading...

IDBI बैंक के मैनेजिंग डायरेक्ट एंड चीफ एक्सक्यूटिव ऑफिसर राकेश शर्मा ने कहा कि हमारा रिटेल सेगमेंट लोन बुक साल-दर-साल 19 फीसदी से बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें: 6 करोड़ PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी! मिलेगा ज्यादा ब्याज, कभी भी हो सकता है ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...