Home /News /business /

सावधान! इस बड़े बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट! ये छोटी से भूल कर देगी खाते को खाली

सावधान! इस बड़े बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट! ये छोटी से भूल कर देगी खाते को खाली

बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट! सिर्फ एक गलती आपके खाते को कर देगी खाली

बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट! सिर्फ एक गलती आपके खाते को कर देगी खाली

सरकारी से प्राइवेट हुए IDBI बैंक ने ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक ने ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग करते वक्त या फिर ब्रांच से जुड़े किसी काम के लिए कुछ बातों का खयाल रहना होगा, नहीं तो आपके खाते के साथ बड़ा फ्रॉड हो सकता है.

    सरकारी बैंक से प्राइवेट हुए IDBI बैंक ने अपने ग्राहकों को सावधान करते हुए अलर्ट जारी किया है. बैंक का कहना है कि आपको हमेशा इंटरनेट बैंकिंग करते वक्त कुछ खास बातों का ख्याल रखना होगा. क्योंकि फ्रॉड करने वाले छोटी सी भूल का फायदा उठाकर लोगों के बैंक खातों को खाली कर देते है. आपको बता दें कि हाल में कई दूसरे बैंकों ने भी अपने खाताधारकों को सावधान करते हुए अलर्ट जारी किया है.आपको बता दें कि RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) की ओर से जारी नए सर्कुलर में आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) की कैटेगिरी बदल दी है. अब वह सरकारी नहीं, ब्लकि प्राइवेट बैंक हो गया है. आपको बता दें कि आईडीबीआई बैंक में LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) का मालिकाना हक है. एलआईसी ने हाल में आईडीबीआई बैंक में नियंत्रक हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था.

    जारी हुआ नया अलर्ट! बैंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है, गूगल, फेसबुक, याहू या फिर ट्विटर पर IDBI Bank /  ATM/ Costumer Support Numbers लिखकर कभी भी सर्च नहीं करें. ऐसे में आपको गलत जानकारी मिलेगी. ऐसे में आपके साथ फ्रॉड हो सकता है. लिहाजा अपने पैसों को सेफ रखने के लिए भूलकर भी ये काम नहीं करें.



    >> बैंक ने कहा है कि आपको जब भी कोई जानकारी चाहिए तो https://www.idbi.com पर लॉगिन करना होगा. यहां आपको सही और सटीक जानकारी मिलेगी. साथ ही बैंक ने अपने नंबर्स की लिस्ट भी जारी की है.

    >> बैंक की ओर से जारी लिस्ट: 1800-209-4324/1800-200-1947/1800-22-1070 बैंक का कहना है कि फोन बैंकिंग के लिए इन नंबर्स का ही इस्तेमाल करें.

    >> अगर किसी को IDBI बैंक का डेबिट कार्ड ब्लॉक करना है तो टोल फ्री नंबर: 1800-22-6999

    >> नॉन टोल फ्री नंबर: +91-2267719100

    >> भारत के बाहर रहने वाले ग्राहक +91-2267719100 पर फोन कर सकते हैं.

     

     

    Tags: Bank, Bank branches, Banking reforms, Banking sector reforms, Banking services

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर