• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ये बैंक दे रहे हैं FD पर सबसे ज्यादा मुनाफा, यहां देखें लिस्ट

ये बैंक दे रहे हैं FD पर सबसे ज्यादा मुनाफा, यहां देखें लिस्ट

इस बैंक में अब FD कराने पर कम मिलेगा मुनाफा

इस बैंक में अब FD कराने पर कम मिलेगा मुनाफा

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) के स्वामित्व वाले IDBI बैंक ने रिटेल डिपॉजिट दरों में कटौती करने का ऐलान किया है. बैंक ने दरें 0.15 फीसदी से 0.75 फीसदी तक घटा दी हैं.

  • Share this:
    लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) के स्वामित्व वाले IDBI बैंक ने रिटेल डिपॉजिट दरों में कटौती करने का ऐलान किया है. बैंक ने दरें 0.15 फीसदी से 0.75 फीसदी तक घटा दी है. बैंक की नई दरें  19 जुलाई से लागू होंगी. आपको बता दें कि पिछले दो दिनों में ICICI बैंक के बाद बंधन बैंक ने भी दरें घटा दी हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि नकदी की स्थिति बेहतर होने और रिजर्व बैंक के इस महीने की शुरूआत में रेपो रेट में कटौती के बाद आईसीआईसीआई, एक्सिस और बंधन बैंक ने यह कदम उठाया है. इससे ग्राहकों पर सीधा असर होगा.

    ये भी पढ़ें-एक लाख लगाकर हर महीने कमाएं 14 हजार रु, शुरू करें ये बिजनेस

    Image

    अब कहां मिलेगा FD पर सबसे ज्यादा मुनाफा- RBL बैंक 1 साल की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा 7.9 फीसदी ब्याज दर ऑफर करता है. अगर आप 10,000 रुपये की एफडी कर रहे हैं तो साल के आखिर में तिमाही कंपाउंडिग के आधार पर 10,814 रुपये मिलेंगे.

    लक्ष्मी विलास बैंक 1 साल की एफडी पर 7.75 फीसदी ब्याज देता है. इसके बाद इंडसइंड बैंक, साउथ इंडियन बैंक और बंधन बैंक का नंबर आता है.

    ये भी पढ़ें-इन कामों को करने के बाद विदेशी निवेशकों का फेवरेट बनेगा भारत

    प्राइवेट बैंक IDFC दो साल के लिए 8.5 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर करता है. गौर करने वाली बात है कि एसबीआई फिलहाल 2 साल की एफडी पर 6.8 फीसदी ब्याज देता है.

    वहीं आरबीएल बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक और इंडसइंड बैंक 7.75 फीसदी से 8 फीसदी तक ब्याज दो साल की एफडी पर ऑफर करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज