IDBI बैंक: त्योहारों से पहले शुरू की WhatsApp सर्विस, अब 24 घंटे उठा सकेंगे इन सर्विसेज का फायदा

आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने अपने ग्राहकों के लिए वाट्सऐप बैंकिग सेवा शुरू की.
आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने अपने ग्राहकों के लिए वाट्सऐप बैंकिग सेवा शुरू की.

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए WhatsApp सर्विस शुरू की है. अब आप बैंक की कई सुविधाओं का फायदा 24 घंटे सातों दिन उठा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 3:59 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने अपने ग्राहकों के लिए WhatsApp पर बैंकिग सेवा शुरू की है. बैंक इस सुविधा की शुरुआत अपने कस्टमर की सहूलियत के लिए की है और सभी कस्टमर को आसानी से बुनियादी बैंकिंग सेवाए प्राप्त हो सके. आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने इस सुविधा को पूरे देश में शुरू किया है. इस सुविधा का उपयोग कस्टमर दूसरे शहर में रहकर भी कर सकते हैं.

WhatsApp बैंकिंग किन सेवाओं का मिलेगा लाभ- आईडीबीआई बैंक के सभी कस्टमर WhatsApp बैंकिंग का लाभ ले सकते हैं. इसके लिए कस्टमर को अपने फोन में WhatsApp नंबर सेव कराना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि उसके द्वारा दिया गया WhatsApp नंबर ठीक है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने जारी किया 75 रुपये का सिक्का, जानिए कैसे और कहां से मिलेगा...



उसके बाद ही कस्टमर इस सर्विस का प्रयोग कर सकते है. WhatsApp बैंकिंग सर्विस में ग्राहकों को आवश्यक बैंकिंग सेवा जैसे अकाउंट में बैलेस की जानकारी, अंतिम पांच लेनदेन, चेक बुक के लिए अनुरोध, ईमेल के जरिए स्टेटमेंट, ब्याज दरों के साथ-साथ नजदीकी आईडीबीआई बैंक शाखा और एटीएम की जानकारी मुहैया कराई जाएगी. इस सुविधा का फायदा 24 घंटे सातों (24X7) दिन लिया जा सकता है.
यह भी पढ़ें: सोलर से जुड़े ये 5 बिजनेस आपको देंगे मोटी कमाई का मौका, पैसे नहीं होने पर सरकार करेगी मदद

कस्टमर की सुविधा के लिए शुरू की सर्विस- WhatsApp बैंकिंग को लॉन्च करते हुए IDBI बैंक के एमडी और सीईओ राकेश शर्मा ने कहा, 'IDBI बैंक हमेशा से ध्यान रखता है कि उसके कस्टमर को बेहतर बैंकिग सर्विस का अनुभव मिलें. वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस की शुरुआत भी इसी दिशा में एक और पहल है. जिसके जरिए आईडीबीआई बैंक का उद्देश्य ग्रहकों को बुनियादी बैंकिंग सेवा उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाना है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज