अपना शहर चुनें

States

IDBI बैंक ने शुरू की WhatsApp बैंकिंग, अब 24 घंटे उठा सकेंगे इन सर्विसेज का फायदा

आईडीबीआई बैंक ने शुरू की वाट्सऐप बैंकिंग.
आईडीबीआई बैंक ने शुरू की वाट्सऐप बैंकिंग.

IDBI बैंक की इस सर्विस को एक्टिव करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8860045678 नंबर पर HI लिखकर WhatsApp करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 12:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की चुनिंदा सरकारी बैंक में से एक IDBI बैंक ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए WhatsApp बैंकिंग शुरू की है. इस सर्विस के जरिए आप बैंक के बहुत से काम घर बैठे ही WhatsApp की मदद से निपटा सकते है. इस सर्विस को शुरू करने के लिए आपको अपने अकाउंट में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8860045678 पर Hi लिखकर WhatsApp करना होगा. जिसके बाद आपके WhatsApp पर IDBI बैंक की ये सर्विस शुरू हो जाएगी. आइए जानते है IDBI बैंक की इस सर्विस में आप किन सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.

IDBI बैंक की WhatsApp बैंकिंग में मिलेगी ये सुविधा- IDBI बैंक की इस सर्विस के जरिए आप अपने अकाउंट का बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, नजदीकी ब्रांच/एटीएम का पता, सेविंग अकाउंट, एफडी और अन्य जमा पूंजी पर मिलने वाली ब्याज दर, चेक बुक का ऑर्डर और ईमेल के जरिए स्टेटमेंट की सुविधा सहित कई अन्य सर्विस का उपयोग कर सकते हैं.

IDBI





कैसे शुरू करें WhatsApp बैंकिंग को एक्टिवेट- IDBI बैंक की इस सर्विस को एक्टिव करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8860045678 नंबर पर HI लिखकर WhatsApp करना होगा. जिसके बाद IDBI बैंक की ओर से आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा. जिसे भरते ही आपके WhatsApp पर IDBI बैंक की WhatsApp बैंकिंग की सर्विस शुरू हो जाएगी.
यह भी पढ़ें: ईरानी केसर ने बिगाड़ा कश्मीरी बाज़ार का खेल, 200 रुपये प्रति ग्राम में मिलने वाला केसर अब 70 रुपये बिक रहा

IDBI बैंक की इस सर्विस में 24X7 मिलेगी सुविधा- IDBI बैंक के चीफ जनरल मैनेजर शरद कामंत के अनुसार IDBI बैंक के ग्राहक WhatsApp बैंकिंग की सुविधा का उपयोग 24X7 उपयोग कर सकते हैं. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज