होम /न्यूज /व्यवसाय /

IDFC फर्स्ट बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने बढ़ाई FD पर ब्याज दरें, जानें लेटेस्ट रेट्स

IDFC फर्स्ट बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने बढ़ाई FD पर ब्याज दरें, जानें लेटेस्ट रेट्स

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

Fixed Deposit Rate Hike: एफडी में गाढ़ी कमाई निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) ने एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी है.

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी कर्ज की ब्‍याज दरों में इजाफा शुरू कर दिया है. लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. इस बीच प्राइवेट सेक्टर के आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है.

नई दरें 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी
आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की नई दरें 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी हो गई हैं. बैंक ने एक से पांच साल तक की अवधि वाले एफडी पर ब्याज दरों को  बढ़ा दिया है. बदलाव के बाद आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के ग्राहकों को अब 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 3.50 फीसदी से 6.00 फीसदी तक की ब्याज दर मिलेगी. इसके अलावा 3 साल, 1 दिन या 5 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक के ग्राहकों 6.50 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Floating Rate FD: यस बैंक ने एफडी दरों को रेपो रेट से किया लिंक, जानिए क्या होगा ग्राहकों का फायदा

36 दिनों के अंदर RBI ने दो बार बढ़ाया रेपो रेट
गौरतलब कि आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने 8 जून, 2022 को रेपो रेट में 50 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए इसे 4.40 फीसदी से बढ़ाकर 4.90 फीसदी कर दिया था. इससे पहले केंद्रीय बैंक ने 4 मई, 2022 को ही रेपो रेट में 40 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी करते हुए इसे 4.00 फीसदी से बढ़ाकर 4.40 फीसदी किया था.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, IDFC first bank

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर