Home /News /business /

idfc indian bank yes bank put spicejet loans on high risk report nodvkj

SpiceJet को झटका, 3 बैंकों ने कंपनी के लोन को हाई रिस्क कैटेगरी में डाला

तीनों बैंक स्पाइसजेट के कैश फ्लो को लेकर चिंतिंत है.

तीनों बैंक स्पाइसजेट के कैश फ्लो को लेकर चिंतिंत है.

एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) को बड़ा झटका लगा है. तीन बैंकों ने उसके लोन को हाई रिस्क कैटगरी में डाल दिया है.

नई दिल्ली. तकनीकी खामियों की वजह से लगातार सुर्खियों में रहने वाली प्राइवेट सेक्टर की एविएशन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) के लिए एक और बुरी खबर आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तीन बैंकों ने स्पाइसजेट को दिए गए कर्जों को हाई रिस्क कैटेगरी में डाल दिया है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है कि दो प्राइवेट बैंकों यस बैंक (Yes Bank) और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) और एक सरकारी बैंक इंडियन बैंक (Indian Bank) की ओर से यह कदम उठाया गया है. सूत्रों के अनुसार स्पाइसजेट लीज पर एयरक्राफ्ट देने वाली कंपनियों को समय पर भुगतान नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala portfolio: मल्‍टीबैगर ऑटो स्‍टॉक करा रहा है दनादन कमाई, 30 महीने में 8 गुना कर दिए पैसे

स्पाइसजेट ने खबर का किया खंडन
रिपोर्ट के मुताबिक, ये तीनों बैंक स्पाइसजेट के कैश फ्लो को लेकर चिंतिंत है और उन्होंने स्पाइसजेट को दिए हुए अपने कर्जों को लेकर कंपनी से आश्वासन मांगा है. वहीं स्पाइसजेट ने इस बात का खंडन किया है. कंपनी का कहना है कि किसी भी बैंक ने अपने खाते को हाई अलर्ट पर नहीं रखा है. स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया कि, “एग्रीमेंट की शर्तों के अनुसार बैंकों को कर्ज का भुगतान किया जा रहा है. किसी भी बैंक के द्वारा इस बारे में चिंता व्यक्त की गई है ऐसी हमें कोई जानकारी नहीं है और न ही किसी बैंक ने स्पाइसजेट से इस बारे में संपर्क किया है.”

इस बारे में रॉयटर्स ने इन बैंकों से भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन एजेंसी को तीनों बैंकों की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

DGCA ने लिया था एक्शन
स्पाइसजेट के विमानों में लगातार आ रही तकनीकी खामियों के कारण इस पर एक्शन लेते हुए एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (DGCA) ने अगले आठ हफ्तों तक उसकी 50 फीसदी उड़ानों पर रोक लगा रखी है.

Tags: IDFC first bank, Spicejet, Yes Bank

अगली ख़बर