• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IDFC Mutual Fund का पहला इंटरनेशनल फंड-एनएफओ आज निवेश के लिए खुलेगा, जानिए डिटेल

IDFC Mutual Fund का पहला इंटरनेशनल फंड-एनएफओ आज निवेश के लिए खुलेगा, जानिए डिटेल

 IDFC Mutual Fund का पहला इंटरनेशनल फंड-एनएफओ आज निवेश के लिए खुलेगा

IDFC Mutual Fund का पहला इंटरनेशनल फंड-एनएफओ आज निवेश के लिए खुलेगा

आईडीएफसी म्यूचुअल फंड ने अपना पहला इंटरनेशनल फंड आईडीएफसी यूएस इक्विटी फंड ऑफ फंड लॉन्च करने की घोषणा की है. इस फंड को निवेशकों को अमेरिकी शेयरों के ग्रोथ-ओरिएंटेड पोर्टफोलियो में निवेश करने का अवसर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.,

  • Share this:

    मुंबई . आईडीएफसी म्यूचुअल फंड ( IDFC Mutual Fund) ने अपना पहला इंटरनेशनल फंड आईडीएफसी यूएस इक्विटी फंड ऑफ फंड लॉन्च करने की घोषणा की है. ये नया फंड विदेशी म्यूचुअल फंड स्कीम्स / एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स, की यूनिट्स/शेयरों में निवेश करने वाली फंड स्कीम का एक ओपन-एंडेड फंड है जो कि यूएस इक्विटी सिक्योरिटीज, विदेशी म्यूचुअल फंड स्कीम्स, एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स की यूनिट्स/शेयरों में निवेश करके लंबी अवधि की निवेश पर बेहतर रिटर्न प्रदान करने पर केन्द्रित है.

    इस फंड को निवेशकों को अमेरिकी शेयरों के ग्रोथ-ओरिएंटेड पोर्टफोलियो में निवेश करने का अवसर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे एक फ्लेक्सिीबल अमेरिकी बाजार में मजबूत स्ट्रक्चरल अवसरों से लाभ होता है.

     गुरुवार, 12 अगस्त, 2021 को बंद होगा

    जेपी मॉर्गन यूएस ग्रोथ फंड की स्थापना साल 2000 में हुई और 30 जून, 2021 तक इसमें 1.8 बिलियन अमरीकी डालर का एयूएम है, एक मजबूत निवेश इंफ्रास्ट्रक्चर, एक चुस्त एवं दमदार पोर्टफोलियो टीम और एक बेहतर प्रदर्शन करने वाले सफल ट्रैक रिकॉर्ड के साथ सक्रिय रूप से मैनेज्ड अंडरलाइन्ड फंड है. न्यू फंड ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए गुरुवार, 29 जुलाई, 2021 को खुलेगा और गुरुवार, 12 अगस्त, 2021 को बंद होगा.

    यह भी पढ़ें- मार्च 2020 से 190-340% तक का रिटर्न देने वाले टॉप 5 स्मॉल कैप इक्विटी फंड, जानिए डिटेल

    आईडीएफसी यूएस इक्विटी फंड्स ऑफ फंड को लॉन्च करने के पीछे ठोस योजना और अब यूएस इक्विटी में निवेश की महत्व पर प्रकाश डालते हुए, विशाल कपूर, सीईओ, आईडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (एएमसी) ने कहा कि ‘‘एक इंटरनेशनल फंड को शामिल करने से निवेशक के पोर्टफोलियो में जियोग्राफिकल डायवरसीफिकेशन लाने में मदद मिलती है. हालांकि, एक इंटरनेशनल फंड का चयन करने से पहले, एक निवेशक को यह जांचना चाहिए कि फंड एक संपूर्ण सक्षम फंड है या नहीं.

    भारतीय इक्विटी के साथ कम संबंध

    आईडीएफसी यूएस इक्विटी फंड ऑफ फंड निवेशक के पोर्टफोलियो के लिए कॉम्पलीमेंट्री एडीशन प्रदान करता है क्योंकि इसका भारतीय इक्विटी के साथ कम संबंध है. इसके अतिरिक्त, यह निवेशकों को अमेरिकी इक्विटी में निवेश करने और एक महत्वपूर्ण ग्लोबल रिवेन्यू पूल में भागीदारी का शक्तिशाली अवसर प्रदान करता है.

    यह भी पढ़ें – भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ दिवालिया आदेश का क्या मतलब है, विस्तार से जानिए अभी तक का पूरा मामला

    बीते दिनों में अमेरिकी अर्थव्यवस्था ने आर्थिक रिकवरी के संकेत दिखाना शुरू कर दिया, जो आक्रामक टीकाकरण रोलआउट, कोविड-19 मामलों के लगातार कम होने, हर्ड इम्युनिटी की तरफ तेजी से बढ़ने और हर्ड इम्युनिटी की दिशा में प्रगति, दुकानों और कारोबारी संस्थानों को फिर से खोलने और सरकार द्वारा राजकोषीय प्रोत्साहन द्वारा समर्थित है. इन प्रमुख कारकों ने निवेशकों का विश्वास बहाल किया है.

    अमेरिकी बाजार नवाचारों में सबसे आगे

    अमेरिकी बाजार विभिन्न क्षेत्रों में नए युग के नवाचारों में सबसे आगे है और निवेशक उन अद्वितीय व्यवसायों का लाभ उठा सकते हैं. निवेशक भविष्य के खर्चों को पूरा करने के लिए अपने पोर्टफोलियो में करेंसी एक्सपोजर जोड़ सकते हैं और नवीन विषयों में भाग ले सकते हैं, जिनसे अमेरिकी अर्थव्यवस्था को और आगे बढ़ने की उम्मीद है. कम कर्ज के स्तर और लगातार बढ़ती मांग ने 2021 की दूसरी छमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी)की वृद्धि को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जो कि सीवाई21 के लिए 6-7 प्रतिशत के बीच होने की उम्मीद है, जो लगभग 40 वर्षों में सबसे अधिक है.

    अमेरिकी इक्विटी निवेशक के पोर्टफोलियो के लिए एक आइडल कॉम्पलीमेंट्री एडीशन हो सकते हैं क्योंकि इसका भारतीय इक्विटी के साथ कम संबंध है, जिससे प्रभावी डायवरसीफिकेशन और यूएसडी के लिए एक्सपोजर की सुविधा मिलती है, जो एक प्रमुख एसेट है. काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे अमेरिकी इक्विटी बाजार प्रदर्शन को बेहतर आय वृद्धि के लिए दायित्व दिया जा सकता है जो इसे कम जोखिम के साथ आकर्षक रिटर्न अर्जित करने के लिए एक आदर्श डेस्टीनेशन बनाता है.

    अमेरिकी बाजारों को समझने वाले मैनेजर्स द्वारा मैनेज्ड 

    आईडीएफसी यूएस इक्विटी फंड ऑफ फंड के निवेशक ग्रोथ ओरिएंटेड अंडरलाइंग फंड से वैल्यू प्रोपोजीशन ऑफर प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यह यूएस इक्विटी बाजारों के लिए एक व्यापक जोखिम प्रदान करता है और इसे सक्रिय रूप से विवेकपूर्ण फंड प्रबंधकों की एक टीम द्वारा गहरी यूएस समझ और अंदर तक गहराई से अमेरिकी बाजारों को समझने वाले मैनेजर्स द्वारा मैनेज्ड किया गया है.

    फंड एक स्थायी प्रतिस्पर्धात्मक लाभ और मजबूत मूल्य गति के साथ ईएसजी रेश्यो कंपनियों की पहचान करने के लिए दृष्टिकोण रखता है. अंडरलाइंग फंड पोर्टफोलियो में 60-90 मौलिक रूप से मजबूत स्टॉक होते हैं, जिसमें अमेरिका के बाहर के देशों द्वारा योगदान किए गए अंडरलाइंग शेयरों के राजस्व का 40 प्रतिशत होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज