• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • BJP की सरकार नहीं बनी तो निफ्टी में हो सकती है बड़ी गिरावट: रिपोर्ट

BJP की सरकार नहीं बनी तो निफ्टी में हो सकती है बड़ी गिरावट: रिपोर्ट

पीएम मोदी (फ़ाइल फोटो)

पीएम मोदी (फ़ाइल फोटो)

(NDA) की सरकार नहीं बनती है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 15 फीसदी तक गिर जाएगा.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे 23 मई को आने वाले हैं. इन चुनाव में अगर केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार नहीं बनती है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक 15 फीसदी तक गिर जाएगा. स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है. यूबीएस ने सर्वेक्षणों और उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल व राजस्थान में अपने दौरों के आधार पर कहा है कि इन चुनाव में किसी के पक्ष में लहर नहीं दिखी. 2014 की तुलना में चुनावी गतिविधियां सुस्त थीं.

    घर बेचकर शुरू किया था इस महिला ने बिजनेस, अब हर महीने कमाती हैं एक करोड़ रुपए

    रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि गैर-राजग सरकार बनती है तो निफ्टी 10 से 15 फीसदी नीचे आएगा. वहीं राजग के 250 से कम सीटें जीतने पर निकट भविष्य में सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा. इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक यदि राजग 250 से अधिक सीटें जीतता है तो निफ्टी पांच फीसदी चढ़कर अपने हालिया उच्चस्तर पर पहुंच सकता है. गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश से 71 सीटें मिली थीं जबकि पश्चिम बंगाल में उसे फायदा हो सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि गैर राजग सरकार बनती है तो निफ्टी 10 से 15 प्रतिशत नीचे आएगा.

    बर्बादी की कगार पर पाकिस्तान, कभी भी ध्वस्त हो सकता है सारा सिस्टम

    वहीं NDA के 250 से कम सीटें जीतने पर निकट भविष्य में सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा. हालांकि, यदि NDA 250 से अधिक सीटें जीतता है तो निफ्टी पांच प्रतिशत चढ़कर अपने हालिया उच्च स्तर पर पहुंच सकता है.
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज