अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर! नौकरी छोड़ते समय पूरा नहीं किया नोटिस पीरियड, तो F&F में से कट जाएगा आपका इतना पैसा

F&F में से कट जाएगा 18 फीसदी जीएसटी
F&F में से कट जाएगा 18 फीसदी जीएसटी

GST अथॉरिटी के फैसले के मुताबिक, अगर कोई भी कर्मचारी अपना नोटिस पीरियड पूरा किए बिना नौकरी छोड़ता है तो उसके फुल एंड फाइनल पेमेंट्स में से 18 फीसदी जीएसटी कट सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली: क्या आप भी एक कंपनी छोड़कर दूसरी कंपनी को ज्वाइंन करने वाले हैं...अगर ऐसा है तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है. बता दें GST अथॉरिटी के फैसले के मुताबिक, अगर कोई भी कर्मचारी अपना नोटिस पीरियड पूरा किए बिना नौकरी छोड़ता है तो उसके फुल एंड फाइनल पेमेंट्स में से 18 फीसदी जीएसटी कट सकता है. मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, अब से नौकरी छोड़ते समय सभी लोगों को अपना पूरा नोटिस पीरियड सर्व करना जरूरी होगा नहीं तो आपके F&F में से एक बड़ी अमाउंट कट सकती है.

गुजरात अथॉरिटी ऑफ एडवांस रूलिंग की ओर से यह फैसला लिया गया है. यह पूरा मामला अहमदाबाद की एक कंपनी से जुड़ा हुआ है. बता दें एक्सपोर्ट कंपनी एमनील फार्मा (Amneal Pharma) के एक कर्मचारी को लेकर यह मामला शुरू हुआ था. बता दें कंपनी के कर्मचारी ने तीन महीने का नोट्स पीरिययड सर्व किए बिना ही नौकरी छोड़ दी, जिसके बाद ये मामला सामने आया.

यह भी पढ़ें: 20 जनवरी को कमाई का मौका! Indigo Paints में लगाएं पैसा और बनें मालामाल, जानें कितना है प्राइस बैंड



GST अथॉरिटी ने लिया ये फैसला
इस मामले के बाद GST अथॉरिटी ने अपने फैसले में कहा कि यह रकम GST एक्ट के तहत एप्लॉयी एग्जम्पशन (कर्मचारी छूट) के तहत नहीं है लिहाजा नोटिस पीरियड पूरा ना करने की शर्त पर 18 फीसदी GST चुकाना होगा.

अप्वाइंटमेंट लेटर में दी होती है सारी जानकारी
आपको बता दें किसी भी एंम्प्लाई को नौकरी पर रखते समय उनको दिए जाने वाले अप्वाइंटमेंट लेटर में नोटिस पीरियड के बारे में पूरी जानकारी दी गई होती है. नोटिस पीरियड जितने दिनों का होता है, कर्मचारी को नौकरी छोड़ने से उतने दिन पहले Resign करना होता है.

यह भी पढ़ें: बैंक में इस तरह अपडेट करा लें मोबाइल नंबर, नहीं तो हो सकता है नुकसान

अब से लागू होगा ये नियम
आपको बता दें अगर किसी भी कर्मचारी का नोटिस पीरियड 3 महीने का है और वह सिर्फ इस्तीफा देने के बाद 2 महीने काम करता है तो उसकी बाकी के एक महीने की सैलरी में से भी 18 फीसदी जीएसटी काटी जाएगी. यानी किसी कर्मचारी की सैलरी मंथली 50,000 रुपए है तो Gujarat Authority of Advance Ruling के इस फैसले के मुताबिक, कर्मचारी को एक महीने की सैलरी के साथ 18 फीसदी GST भी देना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज