दीवारें बोलती, तो आपको बता पाती कि वो कितने कीटाणुओं से भरी हैं

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आपके घर पर सब से रिस्की एरिया आपकी दीवारें हैं.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आपके घर पर सब से रिस्की एरिया आपकी दीवारें हैं.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आपके घर पर सब से रिस्की एरिया आपकी दीवारें हैं. ले ही आपको बाहर की दुनिया कर कुछ कीटाणुओं से बचाती हैं लेकिन उनमें अब भी कई वायरस, कीटाणु और बैक्टीरिया हैं जो आपके और आपके अपनों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, भले ही आप उनकी सफाई करते हों या नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 3:02 PM IST
  • Share this:

aaj-careful-toh-kal-colourfulआज के समय की बात करें, तो क्या आप ऐसी दीवारें नहीं चाहेंगे जिनमें सुपर पावर हों? पिछले कुछ महीनों में, लाइफ ने हमें खुद को सुरक्षित रखने के कई नए तरीके सिखाए हैं. अब तक तो हम सभी जान गए हैं कि अपने हाथों को कैसे सैनिटाइज़ करते हैं, बाहर निकलने से पहले मास्क पहनते हैं, और सोशल स्टैन्सिंग का पूरा ध्यान रखकर खुद को सुरक्षितर खते हैं. लेकिन घर के अंदर का क्या?

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आपके घर पर सब से रिस्की एरिया आपकी दीवारें हैं. ले ही आपको बाहर की दुनिया कर कुछ कीटाणुओं से बचाती हैं लेकिन उनमें अब भी कई वायरस, कीटाणु और बैक्टीरिया हैं जो आपके और आपके अपनों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, भले ही आप उनकी सफाई करते हों या नहीं. फिर भी, हम उन पर लगे रहते हैं, उन्हें छूते हैं और दिन भर उनसे चिपकते रहते हैं. बाकियों को छोड़ो, छोटे बच्चों के लिए दीवारें ही सबकुछ हैं, दौड़ते हुए उनपर हाथ रखना, उनपर लिखना, उनपर स्टिकर्स लगाना. लेकिन जब आप घर के अंदर ही रहें, तो खेलना भी ज़रूरी हो जाता है. ऐसे में हम अपनों को कैसे घर के अंदर वो सुरक्षा दे सकते हैं.

पकी दीवारों को कीटाणुओं से लड़ने का एक सबसे मजबूत आधार बनना होगा.

एक आसान उपाय पहले से कई ज्यादा अब, पकी दीवारों को कीटाणुओं से लड़ने का एक सबसे मजबूत आधार बनना होगा. वहीं अगर आपके घर में पालतू जानवर हैं या कोई ऐसा सदस्य जिसे एलर्जी हो, ये और भी ज्यादा ज़रूरी हो जाता है कि आपका घर साफ़ हो, जिससे आपके परिवार का स्वास्थ्य बना रहे. ऐसे में इस समस्या का सही उपाय बेहद आसान है. अपने घर की दीवारों को –Anti-Viral और Anti-Bacterial पेंट Nerolac Excel Virus Guard से पैन करें, क्योंकि 2020 में ये आपके द्वारा लिया गया सबसे सही फैसला होगा.
इस पेंट को सबसे खास क्या बनाता है?

भारत के न.1 –Anti-Viral ट होने और एक-फ्रेंडली इंटीरियर पेंट होने के चलते ये वायरस, कीटाणुओं और बैक्टीरिया का खतरा 99.9% कम करता है. अन्य फीचर्स के साथ ही Nerolac Excel Virus Guard ने खुद को 10 अलग-अलग तरह के Bacterial Strains के खिलाफ साबित किया है, जिसमें- और कई अन्य शामिल हैं. CO2 को -करने की इसकी क्षमता से घर की हवा भी साफ होती है, और आपके घर की दीवारें साफ़ होती हैं, घर में उमस कम होती है और बदबू भी दूर होती है. है न कमाल?

एंटी माइक्रोबियल पेंट कीटाणु, वायरस और बैक्टीरिया को 99.9% कम करते हैं.



घर की सुरक्षा के लिए सबसे खास से तैयार, ये एंटी माइक्रोबियल पेंट कीटाणु, वायरस और बैक्टीरिया को 99.9% कम करते हैं. इतना हीनहीं, ये उमस को नियंत्रित रखता है, CO2 को- कर घर की हवा को साफ रखता है. Nerolac Excel Virus Guard केवल आपकी दीवारों को ही नहीं, ये आपकी दीवारों को एक प्रीमियम फैब्रिक फिनिश भी देता है.

इसे गाना बेहद आसान है और ये काफी लंबे समय तक चलता है. घर को पेंट करना अब बहुत आसान होगा और ऐसा कर आप घर की पेंटिंग के बारे में लंबे समय तक निश्चिंत हो सकते हैं.

सफाई का बेहतर ध्यान रखने की शुरुआत के लिए घर की दीवारों से बेहतर जगह कोई और नहीं.

इससे पूरी तरह से जंग जीतने के लिए, अपने घर की दीवारों को और अधिक मजबूत करने के लिए, अपने पिरवार को सुरक्षित रखने के लिए ये आसान तरीका ज़रूर अपनाएं, जो आपके अपनों को कीटाणुओं से दूर रखेगा. आने वाले कुछ महीनों में सफाई का बेहतर ध्यान रखने की शुरुआत के लिए घर की दीवारों से बेहतर जगह कोई और नहीं.

Nerolac Excel Virus Guard इंटीरियर पेंट के बारे में जानने के लिए 70450 60000 पर ‘virusguard’ लिखकर whatsappकरें और आज ही ऑर्डर करें! यह पार्टनर्ड पोस्ट है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज