अमेजन का यह काम करेंगे तो मिलेगा 15 लाख का इनाम, जाने सब कुछ

हैकथॉन में 10 विजेताओं को 15 लाख तक का नकद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा.

हैकथॉन में 10 विजेताओं को 15 लाख तक का नकद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा.

अमेजन ने ‘संभव- बिल्ड फॉर इंडिया’ हैकथॉन की घोषणा की. इसमें डेवलपर्स और सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को नए समाधान बनाने और दुनिया की समस्याओं को हल करने की प्रतियोगिता रखी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 1:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेजन इंडिया ने स्किलेंजा के साथ साझेदारी में ‘अमेजन संभव- बिल्ड फॉर इंडिया’ हैकथॉन को लॉन्च करने की घोषणा की. इसका उद्देश्य डेवलपर्स समुदाय को एक साथ लाना और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए डिजिटल समाधानों का विकास करना है.

कंपनी ने बताया कि ‘अमेजन संभव – बिल्ड फॉर इंडिया’ हैकथॉन डेवलपर्स और सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को नए समाधान बनाने और दुनिया की समस्याओं को हल करने का अवसर प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें 10 विजेताओं को 15 लाख तक का नकद पुरस्कार जीतने का अवार्ड मिलेगा. इसके अलावा, विजेताओं को रीडीम करने योग्य अमेजन वेब सीरीज क्रेडिट मिलेगा और इंडस्ट्री लीडर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए सूचनात्मक वेबिनार और मेटरिंग सत्रों में शामिल करने का अवसर मिलेगा. एमएसएमई एंड सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस के डायरेक्टर प्रणव भसीन ने कहा कि 21वीं सदी में भारत की क्षमता को साकार करने में प्रौद्योगिकी और नवाचार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.  हैकथॉन एंट्रेप्रेन्योर्स को उनकी पूर्ण क्षमता का उपयोग करने में मदद करेगा. उन्हें सही इकोसिस्टम तक पहुंच प्रदान करके भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम के विकास में मदद भी करेगा.

यह भी पढें :  50 हजार रुपए का तत्काल लोन मिलेगा, बस यह प्रक्रिया करनी होगी

22 मार्च तक होगा रजिस्ट्रेशन
हैकथॉन 1 से 4 सदस्यों वाली टीमों के साथ काम करने वाले प्रोफेशनल्स के लिए खुला है. हैकथॉन के बारे में अतिरिक्त जानकारी https://www.smbhav.com/summit/hackathon पर उपलब्ध हैं. ‘अमेजन संभव- बिल्ड फॉर इंडिया’ के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, जो 22 मार्च 2021 को बंद होगा.

यह भी पढें : अपने फाइनेंशियल पोर्टफोलियो में यह 5 बातें जरूर करें, मिलेगा मोटा मुनाफा

डेवलपर्स देंगे प्लग एंड प्ले ई-कॉमर्स सॉल्यूशंस



हैकथॉन दो थीम, ‘बिजनेस इनोवेशन’ और ‘सस्टेनेबिलिटी एंड हेल्थकेयर’ पर हैं. यह थीम टेक्नोलॉजी इनोवेशन और रचनात्मक रणनीतिक प्रस्तावों पर केंद्रित है. थीम 'बिजनेस इनोवेशन' के अंतर्गत डेवलपर्स उन उत्पादों के निर्माण पर काम करेंगे जो एसएमबी को भारतीय अर्थव्यवस्था के केंद्र में रखते हैं. इनोवेशन के क्षेत्रों में एसएमबी के लिए एसएएएस जैसे बुक-कीपिंग और अकाउंटिंग शामिल हैं. इसमें जल्दी से वेबसाइट बनाने के टूल से एसएमबी को ऑनलाइन बनाना, ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए प्लग एंड प्ले ई-कॉमर्स सॉल्यूशंस देना और ऐसे टूल बनाना शामिल है. दूसरी थीम, 'सस्टेनेबिलिटी और हेल्थकेयर' में उन उत्पादों के निर्माण को लेकर है जो स्मार्ट शहरों, एनर्जी एफिशिएंसी, शहरों को कुशलता से चलाने वाले डेटा एनालिटिक्स इंजनों के समाधान प्रदान करेंगे. यही नहीं, देश के दूर-दराज के इलाकों के लिए सस्ती चिकित्सा समाधान प्रदान कर सकने वाले समाधान शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज