• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • यदि आपने UK जाने के लिए Air India से कराई है फ्लाइट बुक, तो ऐसे करा सकते हैं इसे रिशिड्यूल

यदि आपने UK जाने के लिए Air India से कराई है फ्लाइट बुक, तो ऐसे करा सकते हैं इसे रिशिड्यूल

अब एयर इंडिया को पूरी तरह से विनिवेश किया जाएगा या फिर बंद कर दिया जाएगा.

एयर इंडिया के ट्विट (Tweet) के अनुसार जिन यात्रियों ने 1 जनवरी से 7 जनवरी के बीच अपनी फ्लाइट एयर इंडिया से बुक करा रखी है. वह फ्री में वन-टाइम रिशिड्यूलिंग (One-time rescheduling) का फायदा उठा सकते है और आगामी तारीख के लिए अपनी फ्लाइट बुक करा सकते है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ब्रिटेन (UK) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन मिलने के बाद सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट (International flight) पर भारत सरकार ने 7 जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसे में जिन लोगों ने अपनी टिकट बुक करा रखी थी. उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे ही यात्रियों की परेशानी को समझते हुए एयर इंडिया (Air India) ने टिकट रिशिड्यूल करने की सुविधा शुरू की है. एयर इंडिया के ट्विट (Tweet) के अनुसार जिन यात्रियों ने  1 जनवरी से 7 जनवरी के बीच अपनी फ्लाइट एयर इंडिया से बुक करा रखी है. वह फ्री में वन-टाइम रिशिड्यूलिंग (One-time rescheduling) का फायदा उठा सकते है और आगामी तारीख के लिए अपनी फ्लाइट बुक करा सकते है.

    इस तारीख तक नहीं आएगी ब्रिटेन से फ्लाइट- ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद केंद्र सरकार ने विमान सेवाओं पर 31 दिसंबर तक रोक लगाई थी. जिसे अब बढ़ाकर 7 जनवरी कर दिया गया है. आपको बता दें ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है. जिसके चलते ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है.







    अन्य देशों ने भी ब्रिटेन की फ्लाइट पर रोक लगाई- भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों ने भी ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही जो यात्री पिछले दिनों ब्रिटेन की यात्रा करके वापस लौटे है. उनकी कोरोना जांच कराई जा रही है.

    यह भी पढ़ें: दिसंबर 2020 में जीएसटी कलेक्शन 1.15 लाख करोड़ के पार, किसी भी महीने में अब तक का सबसे ज्यादा



    अब तक ब्रिटेन से लौटे 20 लोगों में मिला नया स्ट्रेन- मालूम हो कि ब्रिटेन से लौटे अब तक कुल 20 लोग कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी ब्रिटेन वैरिएंट जीनोम की चपेट में मिले हैं. इन सभी को एक कमरे में आइसोलेट कर दिया गया है. मंगलवार को छह व्यक्ति नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए थे. 

    यह भी पढ़ें: नये साल की पूर्व संध्या पर लोगों ने सबसे ज्यादा बिरयानी खाया, जोमैटो पर हर मिनट आए 4000 से ज्यादा ऑर्डर्स

    नागरिक उड्डयन मंत्री ने कही ये बात- हमारे सहयोगी चैनल सीएनएन-न्यूज 18 को दिए साक्षात्कार में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, यूके से आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जा रहा है. इसके साथ ही सभी यात्रियों को 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना होगा. जो इन नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज