कोरोना महामारी में IFFCO बनी मददगार, 30 मई से शुरू होगा तीसरा ऑक्सीजन प्लांट

प्रयागराज में फूलपुर स्थित इफको यूनिट

प्रयागराज में फूलपुर स्थित इफको यूनिट

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद कई राज्यों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए इफको (IFFCO) ने मोर्चा संभाल लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इस वजह से ऑक्सीजन की डिमांड काफी बढ़ गई है. वहीं, ऑक्सीजन के संकट के बीच फर्टिलाइजर कंपनी इफको (IFFCO) ने रविवार को कहा कि उसका तीसरा ऑक्सीजन प्लांट 30 मई तक परिचालन में आएगा. यह प्लांट उत्तर प्रदेश के फूलपुर में लगाया जा रहा है. यह प्लांट यूपी और आसपास के क्षेत्रों के अस्पतालों को मुफ्त में ऑक्सीजन की सप्लाई करेगा.

इफको देश में 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन प्लांट लगा रही है. इनमें उत्तर प्रदेश में दो प्लांट -बरेली के आंवला और प्रयागराज के फूलपुर में लगाए जा रहे हैं. एक-एक प्लांट ओडिशा के पारादीप और गुजरात के कलोल में लगाया जा रहा है.

इफको के एमडी और सीईओ यू एस अवस्थी ने ट्वीट कर कहा कि सहकारी संस्था ने फूलपुर यूनिट में तीसरा ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए ऑर्डर दे दिया है.


इस प्लांट की क्षमता 130 घनमीटर प्रति घंटे की होगी. इसके जरिए अस्पतालों को मुफ्त ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी. यह प्लांट 30 मई को परिचालन शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि इफको की ओडिशा की पारादीप इकाई में चौथे ऑक्सीजन प्लांट को लगाने का काम भी तेजी से हो रहा है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग में रेलवे ने संभाला मोर्चा, आज रात रायगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होगी 4 ऑक्सीजन टैंकर्स

देश में कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में 3,49,691 नए मामले



गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,49,691 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 2,767 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. बीते 24 घंटे में 2,17,113 लोग ठीक भी हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज