IFFCO का पारादीप ऑक्सीजन प्लांट 15 जून तक होगा शुरू, अस्पतालों को फ्री में होगी सप्लाई

ऑक्सीजन सिलेंडर (फाइल फोटो)

ऑक्सीजन सिलेंडर (फाइल फोटो)

इफको (IFFCO) लगभग 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर रही है. इन चार प्लांट से लगभग 610 घन मीटर प्रति घंटे ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इस वजह से ऑक्सीजन (Oxygen) की मांग बहुत बढ़ गई है और इसकी किल्लत भी शुरू हो गई. वहीं, फर्टिलाइजर कंपनी इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड यानी इफको (IFFCO) ने गुरुवार को कहा कि पारादीप (ओडिशा) में स्थापित किया जा रहा उसका चौथा ऑक्सीजन प्लांट 15 जून तक चालू हो जाएगा. वहां से राज्य और उसके आसपास के क्षेत्रों के अस्पतालों को आक्सीजन की मुफ्त सप्लाई की जा सकेगी.

30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर रही है इफको

इफको लगभग 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर रही है. इन चार प्लांट से लगभग 610 घन मीटर प्रति घंटे ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में दो प्लांट और गुजरात में एक प्लांट 30 मई तक शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- SEBI ने कोरोना महामारी के बीच कंपनियों को दी बड़ी राहत! चौथी तिमाही के नतीजे घोषित करने के लिए दी 45 दिन की छूट
इफको ने एक बयान में कहा, उसने ओडिशा के पारादीप में चौथा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का आदेश दिया है. इस नए ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 150 घन मीटर प्रति घंटा की होगी. इफको के प्रबंध निदेशक और सीईओ यू एस अवस्थी ने अलग से ट्वीट किया, ''यह प्लांट 15 जून तक शुरू हो जाएगा.''



ऑक्सीजन की जमाखोरी को रोकने के लिए इफ्को से लिए जाने वाले सिलिंडर के लिए एक सुरक्षा राशि ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज