कोरोना काल में मददगार बनी IFFCO Tokio जनरल इंश्योरेंस, गुरुग्राम में आक्सीजन प्लांट लगाने में करेगी मदद

ऑक्सीजन

ऑक्सीजन

इफ्को टोकियो जनरल इंश्योरेंस (IFFCO Tokio General Insurance) ने एक बयान में कहा वह हरियाणा के गुरुग्राम में एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में जिला प्रशासन को आर्थिक सहयोग देगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोविड-19 (Covid-19) का भयावह कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले तीन दिनों से लगातार 4 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, कोरोना के खिलाफ जंग में देश की कई कंपनियां राहत मोर्चे पर लगी हुई हैं. इस बीच प्राइवेट सेक्टर की बीमा कंपनी इफको टोकियो जनरल इंश्योरेंस (IFFCO Tokio General Insurance) ने शनिवार को कहा कि उसने कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए ऑक्सीजन (Oxygen) की आपूर्ति बढ़ाने में मदद करेगी.

इफ्को टोकियो जनरल इंश्योरेंस ने एक बयान में कहा वह हरियाणा के गुरुग्राम में एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में जिला प्रशासन को आर्थिक सहयोग देगी. कंपनी ने गुरुग्राम जिले के लिए 20 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) भी दान किए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना: देश में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने किया नेशनल टास्क फोर्स का गठन

इफ्को टोकियो की मैनेजिंग डायरेक्टर अनामिका रॉय राष्ट्रवर ने कहा कि राज्य में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के साथ, अस्पताल, मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं. कंपनी द्वारा उठाए गए इस छोटे से कदम से नागरिकों को महामारी से लड़ने में मदद मिलेगी.
ये भी पढ़ें- अस्पतालों में भर्ती होने को नहीं होगी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की जरूरत, सरकार की नई गाइडलाइंस

देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड 4187 मौतें, 4 लाख से अधिक नए केस

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है जबकि 4,01,078 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,18,92,676 हो गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज