• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IFSC CODES OF ANDHRA AND CORPORATION BANK BRANCHES CHANGED FROM 1 APRIL 2021 VARPAT

इन सरकारी बैंकों के ग्राहक ध्यान दें! 31 मार्च तक निपटा लें ये जरूरी काम वरना नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

Andhra Bank and corp bank customer

Bank customer's Alert: अगर आपका अकाउंट आंध्रा बैंक (Andhra Bank) और कॉरपोरेशन बैंक (Corporation Bank) में है तो आपके लिए जरूरी खबर है. बैंकों के आईएफएससी (IFSC) और एमआईसीआर कोड (MICR) बदलने वाले हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आपका अकाउंट आंध्रा बैंक (Andhra Bank)और कॉरपोरेशन बैंक (Corporation Bank) में है तो आपके लिए जरूरी खबर है. बैंकों के आईएफएससी (IFSC) और एमआईसीआर कोड (MICR) बदलने वाले हैं. बता दें कि पिछले साल आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का विलय यूनियन बैंक में किया गया था. इन्हें यूनियन बैंक में मर्ज कर दिया है. इस विलय के बाद अब दोनों बैंकों के IFSC कोड 1 अप्रैल से बदलने वाले हैं. ऐसे में अगर आपका अकाउंट इन दोनों बैंक में है तो 31 मार्च से पहले इसे बदल लें, वरना 1 अप्रैल से पुराना IFSC कोड काम नहीं करेगा. 1 अप्रैल से आंध्रा बैंक के IFSC कोड UBIN08 और कॉरपोरेशन बैंक के IFSC कोड UBIN09 से शुरू हो जाएंगे.

    जानें, कोड बदलने के लिए क्या करें ग्राहक?
    आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक के अकाउंट होल्डर को अब बैंकों के आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन के जरिए अपने नए आईएफएससी कोड जान जा सकते हैं. इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट www.unionbankofindia.co.in पर जाना होगा. इसके बाद यहां आपको amaigamation Centre पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप अपडेट आईएफएससी कोड जान सकेंगे. इसके अतिरिक्त ग्राहक बैंक के कस्टमर केयर नंबर 18002082244 या 18004251515 या 18004253555 पर फोन कर सकते हैं. या फिर SMS के जरिए जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके लिए आपको IFSC <OLD IFSC> लिखकर 9223008486 पर मैसेज भेजना होगा.

    ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Rate: क्या 100 रुपये के पार पहुंच जाएगा पेट्रोल? ये है बड़ी वजह

    नई चेक बुक लेनी होगी
    बता दें कि इन दोनों बैंकों के ग्राहकों को अपने लिए नई चेक बुक लेनी होगी. यह नई चेक बुक यूनियन बैंक की होगी और इसमें आपके IFSC कोड भी अपडेट किए जाएंगे. RBI की गाइडलाइन के अनुसार जिन बैंकों का विलय हो गया था, उनके आईएफएससी और एमआईसीआर कोड बदल जाएंगे. पुराने कोड 1 अप्रैल के बाद काम नहीं करेंगे. ग्राहक 31 मार्च से पहले बैंकों में जाकर अपना कोड बदलवा लें.

    ये भी पढ़ें-  International Women's Day: SBI कस्टमर के लिए अच्छी खबर! महिलाओं को मिलेगी अब ये बड़ी छूट, जानें बैंक ने क्या कहा?

    PNB ग्राहक भी बदलें IFSC कोड
    देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों से पुराने IFSC और MICR कोड को 1 अप्रैल से पहले बदलने को कहा है. PNB के अनुसार 31 मार्च 2021 के बाद से ये कोड काम नहीं करेंगे. अगर आपको पैसे ट्रांसफर करने हैं तो उसके लिए आपको बैंक से नया कोड लेना होगा.