होम /न्यूज /व्यवसाय /PNG CNG Rate Hike : पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बाद अब पीएनजी-सीएनजी भी महंगी, देखें अपने शहर में नए दाम

PNG CNG Rate Hike : पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बाद अब पीएनजी-सीएनजी भी महंगी, देखें अपने शहर में नए दाम

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बाद अब पीएनजी के दाम भी बढ़ गए

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बाद अब पीएनजी के दाम भी बढ़ गए

महंगाई से जूझ रही जनता पर अब ईंधन के दाम बढ़ने से मार पड़नी शुरू हो गई है. पहले रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) फिर पेट ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. महंगाई से परेशान आम उपभोक्‍ताओं पर ईंधन की कीमतों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Hike) और एलपीजी (LPG Price Hike) के बाद अब पीएनजी-सीएनजी के दाम भी बढ़ गए (PNG Rate Hike) हैं. इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बृहस्‍पतिवार से दिल्‍ली-एनसीआर में पीएनजी के रेट में बड़ा इजाफा कर दिया है. इसका इस्‍तेमाल घरेलू गैस की तरह होता है.

अब दिल्‍ली-एनसीआर में चाहें आप गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) मंगाइये या पीएनजी का इस्‍तेमाल कीजिए आपका खाना पकाना महंगा हो गया है. आईजीएल ने घरेलू पीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर (SCM) से लेकर 36.61 रुपये प्रति यूनिट तक दाम बढ़ा दिए हैं. नई कीमतें 24 मार्च से लागू हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें – Diesel Price Hike : डीजल 25 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा, देखें अब कितना हुआ एक लीटर का रेट

दिल्‍ली में सीएनजी भी महंगा
IGL ने दिल्‍ली में सीएनजी के रेट भी बढ़ा दिए हैं. 24 मार्च से दिल्‍ली में सीएनजी 59.51 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव मिलेगी. इससे पहले तक यह 59.01 रुपये के रेट में मिल रही थी. सीएनजी के दाम बढ़ने से राजधानी में ऑटो किराया भी महंगा हो जाएगा. इसके अलावा निजी वाहन चालकों को भी अब ज्‍यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी.

अपने शहर में देखें पीएनजी का रेट
-नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 35.86 रुपये प्रति SCM
-गुरुग्राम में 34.81 रुपये प्रति SCM
-अजमेर, पाली, राजसमंद में 42.023 रुपये प्रति SCM
-कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 38.50 रुपये प्रति SCM

ये भी पढ़ें – Shramik Card : क्‍या आपके खाते में आए पहली किस्‍त के 1,000 रुपये, ऐसे चेक करें कब तक आएगा पैसा

एलपीजी के भी बढ़े थे दाम
इससे पहले सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम भी 50 रुपये बढ़ा दिए थे. इस इजाफे के बाद दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम सिलेंडर का मूल्‍य 949.50 रुपये पहुंच गया है. इतना ही नहीं पिछले दो दिनों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में भी 1.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

Tags: CNG price, Inflation, PNG price

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें