Home /News /business /

IIT Placement 2021: प्लेसमेंट देने के मामले में आईआईटी खड़गपुर अव्वल, अधिकतम 2.4 करोड़ का वेतन हुआ ऑफर

IIT Placement 2021: प्लेसमेंट देने के मामले में आईआईटी खड़गपुर अव्वल, अधिकतम 2.4 करोड़ का वेतन हुआ ऑफर

इस साल आईआईटी खड़गपुर के 35 स्टूडेंट्स को इंटरनेशल ऑफर मिले हैं.

इस साल आईआईटी खड़गपुर के 35 स्टूडेंट्स को इंटरनेशल ऑफर मिले हैं.

IITs Campus Placement 2021: देश के नामचीन संस्थान आईआईटी खड़गपुर (IIT Kharagpur) में इस साल प्लेसमेंट के सारे रिकार्ड टूट गए. इस साल उसने आईआईटी के इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैंं. एक छात्र को अधिकतम सालाना 2.4 करोड़ रुपये के पैकेज का ऑफर मिला है.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर (Indian Institute of Technology Kharagpur) ने शनिवार को कहा कि इस साल उसने आईआईटी के इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं, जिसमें अधिकतम पैकेज 2.40 करोड़ रुपये प्रति साल का है. एक बयान के अनुसार, आईआईटी (IIT) खड़गपुर ने 1,100 से ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं.

    बयान में कहा गया, ”मौजूदा महामारी की स्थिति के बावजूद, आईआईटी खड़गपुर में बड़ी संख्या में प्री-प्लेसमेंट ऑफर (Pre-Placement Offers) आए, जो भारत के अन्य सभी टॉप उच्च शैक्षणिक संस्थानों में सबसे अधिक संख्या है.”

    ये भी पढ़ें- Education News: 5 साल में देश में खुले 122 केंद्रीय विद्यालय, फिलहाल सीटों की संख्या बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं: सरकार

    कंपनियों ने छात्रों को दिल खोलकर सैलरी पैकेज दिए
    छात्रों को 35 इंटरनेशनल ऑफर मिले. बयान में कहा गया है कि दो प्रमुख नियोक्ताओं ने 2-2.4 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के पैकेज के साथ दो बड़े प्रस्ताव दिए. संस्थान ने कहा, ”अब तक हमारे छात्रों को एक करोड़ रुपये के पैकेज वाले 20 से ज्यादा ऑफर मिले हैं.”

    ये भी पढ़ें- 15 लाख से ज्यादा की कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, नौकरी से ज्यादा होगा मुनाफा, सरकार भी करेगी मदद

    माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर जैसी कंपनियों ने लिया भाग
    भर्ती करने वाली मुख्य कंपनियों में क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर, इंटेल, अमेरिकन एक्सप्रेस, हनीवेल, सैमसंग और आईबीएम थी. प्लेसमेंट सत्र तीन दिनों तक शुक्रवार तक चला. आईआईटी खड़गपुर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स, कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग, बैंकिंग, फाइनेंस समेत सभी क्षेत्रों की 100 से अधिक कंपनियों ने भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया.

    Tags: IIT, Jobs, Jobs in india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर