भारत से खिलौनों की खरीद बढ़ाएगी स्वीडिश कंपनी IKEA, किड्स रेंज से 12 फीसदी बिक्री का लक्ष्य

आइकिया स्टोर (फोटो क्रेडिट- IKEA Website)

आइकिया स्टोर (फोटो क्रेडिट- IKEA Website)

आइकिया इंडिया (IKEA India) का लक्ष्य अगले वर्षों में अपनी बिक्री का 12 फीसदी किड्स रेंज से हासिल करने का है.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्वीडन की फर्नीचर क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आइकिया (IKEA) यहां अपने परिचालन के विस्तार के लिए भारत से खिलौनों की खरीद बढ़ाने की तैयारी कर रही है. किड्स रेंज (Kids Range) के तहत अभी कंपनी के 1,000 से अधिक प्रोडक्ट हैं. आइकिया इंडिया (IKEA India) का लक्ष्य अगले वर्षों में अपनी बिक्री का 12 फीसदी किड्स रेंज से हासिल करने का है.

आइकिया इंडिया की भारत में कमर्शियल मैनेजर कविता राव ने कहा, ''अभी हम भारत से रुई के सॉफ्ट ट्यॉज की ही खरीद कर रहे हैं. अब कंपनी लकड़ी के खिलौनों आदि की श्रेणी में विस्तार की तैयारी कर रही है.''

Youtube Video




ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम लोगों को मिलेगी बड़ी राहत! धर्मेंद्र प्रधान ने कहा - अप्रैल 2021 से घट सकते हैं दाम
भारत की टॉय फेयर में शामिल हुई थी कंपनी
आइकिया ने भारत की टॉय फेयर में हिस्सा लिया था. कंपनी भारत के टॉय सेगमेंट में कई कंपनियों के साथ भागीदार का अवसर तलाश रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या आइकिया भारत से खिलौनों की खरीद बढ़ाएगी, राव ने कहा निश्चित रूप से. यही एक प्रमुख वजह है कि हम टॉय फेयर में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- SBI Pension Loan: आसानी से मिल जाएगा 14 लाख रुपये तक का लोन, बस करना होगा इस नंबर पर मिस्‍डकॉल

IKEA का नोएडा में खुलेगा स्टोर, UP में 5000 करोड़ से ज्यादा का निवेश
वहीं, आइकिया का नोएडा में स्टोर खुलने जा रहा है. इस संबंध में हाल ही में योगी सरकार और आइकिया के बीच एमओयू (MOU) पर हस्ताक्षर हुए. जानकारी के अनुसार आइकिया नोएडा में साढ़े पांच हजार करोड़ का निवेश करेगी. वह यूपी सरकार से 850 करोड़ की जमीन खरीदेगी. इस जमीन की बिक्री से ही स्टांप ड्यूटी में यूपी को 56 करोड़ का राजस्व मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज