IL&FS स्कैम: ED का एक्शन, 2 पूर्व अधिकारी को किया गिरफ्तार

IL&FS मामले में ED ने पूर्व संयुक्त प्रबंध निदेशक अरुण कुमार साधा और रामचंद्रन को गिरफ्तार कर लिया है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 9:21 AM IST
IL&FS स्कैम: ED का एक्शन, 2 पूर्व अधिकारी को किया गिरफ्तार
आईएल एंड एफएस स्कैम
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 9:21 AM IST
आईएल एंड एफएस स्कैम में ED ने बुधवार को दो पूर्व अधिकारीयों को गिरफ्तारी कर लिया है. इस मामले में जांच एजेंसी IL&FS के पूर्व संयुक्त प्रबंध निदेशक अरुण कुमार साधा और रामचंद्रन को गिरफ्तार कर लिया है. के रामचंद्रन इस कंपनी के ट्रांसपोर्ट नेटवर्क के मैनेजिंग डायरेक्टर थे. इन दोनों अधिकारियों ने तब इस्तीफा दे दिया था, जब सीरियस फ्रॉड इंवेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) ने इस घोटाले की जांच शुरू की थी.

ED द्वारा ये पहली गिफ्तारी
ईडी ने बयान जारी कर बताया कि इन दोनों अधिकारियों को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में ED द्वारा ये पहली गिफ्तारी है. गुरुवार को इन दोनों को मुंबई में PMLA कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. जांच एजेंसी ईडी ने इस मामले में फरवरी में केस दर्ज की थी और कई अधिकारियों के घर दो बार छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें: हर महीने 2 लाख रुपये कमाने का हिट फॉर्मूला, करें ये बिजनेस!

कंपनी पर 91 हजार करोड़ थे बकाया
पिछले साल सितंबर में IL&FS के पास कर्ज संकट पैदा हो गया था, जब कंपनी अपने बकायों का भुगतान नहीं कर सकी थी. कंपनी ने सिडबी को बकाये की रकम नहीं चुकाई. इस कंपनी पर 91 हजार करोड़ का बकाया है. आपको बता दें कि IL&FS सरकारी क्षेत्र की कंपनी है. ये कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर, फ़ाइनेंस, ट्रांसपोर्ट और दूसरे कई क्षेत्रों में काम करती है. इस कंपनी का पूरा नाम इंफ्रास्ट्रक्चर एंड लीजिंग फाइनेंशियल सर्विसेज है. ED को उम्मीद है कि इन दोनों से पूछताछ के बाद कई मामले उजागर होंगे.

ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस की दो स्कीम में बनेगा पैसा, मिलेगा ज्यादा मुनाफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...