IMA Jewels Scam: लापता मालिक बोला- आत्महत्या कर रहा हूं, कांग्रेस MLA ने हड़पे 400 करोड़ रुपये

IMA Jewels Scam: कंपनी के लापता मैनेजिंग डायेरक्ट मोहम्मद मंसूर खान का कथित ऑडियो सामने आया है, जिसमें खान ने कहा है कि वह आत्महत्या कर रहा है क्योंकि कंपनी को वित्तीय घाटा हुआ है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:46 AM IST
IMA Jewels Scam: लापता मालिक बोला- आत्महत्या कर रहा हूं, कांग्रेस MLA ने हड़पे 400 करोड़ रुपये
आई मोनेटरी एडवाइजरी (IMA) ज्वेल्स
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:46 AM IST
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में आई मॉनेटरी एडवाइजरी (IMA) ज्वेल्स के शिवाजीनगर ऑफिस के बाहर कंपनी के 4,000 से ज्यादा निवेशकों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. कंपनी के लापता मैनेजिंग डायेरक्ट मोहम्मद मंसूर खान का कथित ऑडियो सामने आया है, जिसमें खान को कहते सुना जा सकता है कि कंपनी को भारी वित्तीय घाटा हुआ है और इस कारण वह आत्महत्या कर रहा है.

कांग्रेस विधायक ने 400 करोड़ रुपये हड़पे


ऑडियो क्लिप पुलिस कमिश्नर के नाम पर रिकॉर्ड की गई है. क्लिप में उसने कहा है कि वह भ्रष्ट राजनेताओं और अधिकारियों को रिश्वत दे-देकर थक गया है. उन्होंने ऑडियो में कांग्रेस के विधायक रोशन बेग पर भी आरोप लगाए हैं. खान ने कहा है कि बेग ने उनसे 400 करोड़ रुपये लिए थे. लेकिन लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पैसे नहीं लौटाए.

ये भी पढ़ें: नई कार खरीदनी होगी महंगी, मोदी सरकार ला रही है नया नियम!

मेरी जान को खतरा
ऑडियो क्लिप में खान ने कहा कि मैंने कंपनी को बनाने के लिए 12-13 साल काम किया है. स्टेट और सेंट्रल लेवल पर भ्रष्टाचार है. हमने नेताओं और अफसरों को रिश्वत दिए हैं. रोशन बेग ने मेरे पैसे नहीं लौटाए, लेकिन मेरे घर और स्टोर पर कुछ गुंडे भेज दिए. मेरी जान को खतरा है. जान बचाने के लिए अपने परिवार के साथ कुछ गांव में छिपे हैं. ऑडियो क्लिप में उन्होंने दक्षिण बेंगलुरु में छिपे होने का संकेत दिया. उनके मुताबिक, जब तक मेरा ऑडियो जनता तक पहुंचेगी मैं जिंदा नहीं रह पाऊं. पुलिस मेरी 500 करोड़ रुपये की संपत्ति बेचकर निवेशकों को चुका दे.

हजारों निवेशकों ने किए लाखों निवेश
Loading...

>> IMA में हजारों निवेशकों ने लाखों निवेश किए हैं. ऑटो चालक बशीर अहमद ने अपना सबकुछ बेचकर आईएमए में 5 लाख रुपये निवेश किए थे. कंपनी ने 3 फीसदी प्रॉफिट देने का वादा किया था. उनके मुताबिक, शुरुआत में हर महीने पैसे मिले, लेकिन पिछले कुछ महीने से उन्हें कुछ नहीं मिला है.
>> शोरूम के रेगुलर ग्राहक 35 वर्षीय सैयद ने कहा कि उन्होंने अपने तीन दोस्तों को भी कंपनी में निवेश करने में मदद की है.
>> 42 वर्षीय विधवा नूर खुटेजा रोती हुई बोली, मैंने बेटी की शादी के लिए जमा किए हुए 2.5 लाख रुपये निवेश की थी.

ये भी पढ़ें: ATM के इस्तेमाल पर लगने वाले सभी चार्ज खत्म करने की तैयारी!

दोषियों पर कार्रवाई होगी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि आईएमए के मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है. सरकार निवेशकों की स्थिति समझती है. इस मुद्दे पर गृह मंत्री एम बी पाटिल से भी बात की है. यह मामला सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) को सौंप दिया गया है. दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...