Monsoon Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में मौसम रहेगा सुहाना

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 12:29 PM IST
Monsoon Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में मौसम रहेगा सुहाना
कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में जानकारी देते हुए बताया है कि कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानिए कब हो सकती है दिल्ली में बारिश..

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 12:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में जानकारी देते हुए बताया है कि कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट (Monsoon Alert) जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां बारिश होने से कुछ इलाकों में काफी अधिक बारिश हो सकती है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही विदर्भ, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडीशा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, मराठवाड़ा, कर्नाटक के तटीय इलाके और केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

इन राज्य के लोगों को समुद्र तट से दूर रहने की चेतावनी
देश के तटीय इलाकों जैसे गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडीशा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. ऐसे में इन इलाकों में मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी दी गई है.

ये भी पढ़ें: जल्द घट सकता हैं PPF, NSC पर मिलने वाला ब्याज, जानिए क्या है वजह

दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है. कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा.

कल यहां हो सकती है बारिश
Loading...

सौराष्ट्र, कच्छ, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य में भारी वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार, असम और मेघालय में भी बारिश आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: बौखलाए पाकिस्तान की नई चाल, शेयर बाज़ार के जरिए रच रहा है साजिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...