लाइव टीवी

मौसम विभाग ने दी महाराष्ट्र, गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में भारी बारिश की चेतावनी

News18Hindi
Updated: August 17, 2018, 2:49 PM IST
मौसम विभाग ने दी महाराष्ट्र, गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने दी महाराष्ट्र, गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए महाराष्ट्र और गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है. इसके तहत मुंबई और गोवा समेत पूरे गुजरात और सौराष्ट्र इलाके में भारी बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2018, 2:49 PM IST
  • Share this:


मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए महाराष्ट्र और गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है. इसके तहत मुंबई और गोवा समेत पूरे गुजरात और सौराष्ट्र इलाके में भारी बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश की चेतावनी है. आपको बता दें अब तक गुजरात में सामान्य से करीब 30 फीसदी कम बारिश हुई है. बेशक इन इलाकों में बारिश की जरूरत है.











मौसम विभाग का अनुमान है कि 17 से 20 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर में रोजाना हल्की बारिश होगी. इसके साथ-साथ पूरे उत्तर पश्चिम भारत में ही बारिश होने की संभावना है. हालांकि, आईएमडी की तरफ से अगले दो हफ्ते का जो बुलेटिन जारी किया गया है उसमें हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के लिए 21-22 अगस्त को 75-100 फीसदी केंद्रों पर बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मगर तेज बारिश होने का कोई अनुमान नहीं है. मौसम विभाग ने 20 अगस्त को दिल्ली-एनसीआर के 51-75 फीसदी केंद्रों पर बारिश की भविष्यवाणी की है. अगले चार दिन बारिश के बीच अधिकतम तापमान शुक्रवार को 37 डिग्री रहने की संभावना है. 21 अगस्त को 34 डिग्री तक तापमान पहुंच जाएगा. हालांकि, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास ही बना रहेगा.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2018, 2:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading