IMD ने जारी किया बारिश का रेड अलर्ट, 30 जुलाई तक इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपने ताजा बुलेटिन में 30 जुलाई तक देश के कुछ राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 12:10 PM IST
IMD ने जारी किया बारिश का रेड अलर्ट, 30 जुलाई तक इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
30 जुलाई तक इन राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 12:10 PM IST
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपने ताजा बुलेटिन में 30 जुलाई तक देश के कुछ राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट का मतलब है भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी और एक्शन लेने की जरूरत है. मौसम विभाग ने 30 जुलाई तक गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 3 दिन के लिए बारिश का रेड अलर्ट है. वहीं राजस्थान में आज भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने गुजरात में 4 दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है.

आज यहां होगी भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि 28 जुलाई को कोंकण एंड गोवा और गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत ज्यादा भारी हो सकती है. इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र और पूर्वी राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिमी राजस्थान में बहुत भारी बारिश हो सकती है. कोस्टल कर्नाटक, कोस्टल आंध्र प्रदेश एंड यनम, तेलंगाना, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र एंड कच्छ, विदर्भ, ओडिशा, झारखंड एंड गैंगाटिक पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है.



29 जुलाई को यहां बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने गुजरात में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने गुजरात में बारिश में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं कोंकण एंड गोवा में भी बहुत ज्यादा बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा कोस्टल कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, असम एंड मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम एंड त्रिपुरा में बारिश हो सकती है.

30 जुलाई को यहां होगी भारी बारिश
Loading...

30 जुलाई को सौराष्ट्र एंड कच्छ में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश हो सकती है. कोंकण एंड गोवा और गुजरात रीजन में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कोस्टल कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, असम एंड मेघालय, अरुणाचल प्रदेश एंड नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम एंड त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: 

1 अगस्त से घर-कार खरीदना सस्ता, SBI की ये सर्विस होगी फ्री

ITR फाइल करने वाले सावधान! बिना क्रॉस चेक किए न दबाएं ये बटन
First published: July 28, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...