मौसम विभाग का अलर्ट! अगले 3 दिन ऐसे ही चलेगी लू, इन राज्यों में 28 मई के बाद गर्मी कम होने की उम्मीद

मौसम विभाग का अलर्ट! अगले 3 दिन ऐसे ही चलेगी लू, इन राज्यों में 28 मई के बाद गर्मी कम होने की उम्मीद
देश के कई शहरों में पारा 45 डिग्री से पार हो चुका है.

दिल्ली सहित उत्तर भारत और मध्य भारत के कुछ इलाकों में सोमवार सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया है. इन इलाकों में सोमवार को 45 डिग्री तक तापमान गया और लू चल रही हैं. मौसम विभाग ने चेतावनी (Weather Alert) दी है कि अगले दो दिनों तक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हालात ऐसे ही रहेंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली सहित उत्तर और मध्य भारत के कुछ इलाकों में सोमवार सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया है. इन इलाकों में सोमवार को 45 डिग्री तक तापमान गया और लू चल रही है. मौसम विभाग ने चेतावनी (Weather Alert) दी है कि अगले दो दिनों तक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हालात ऐसे ही रहेंगे. मौसम विभाग (Meteorological Department) का कहना है कि इन दो दिनों में मौसम में कुछ खास बदलाव नजर नहीं आएंगे.

प्रवासी मजदूरों की बढ़ी हैं मुश्किल
राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन सोमवार को भी मैक्सिमम तापमान 44 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. गर्मी और लू के थपेड़ों ने उन प्रवासी मजदूरों की मुश्किल बढ़ा दी है जो पैदल ही घर के लिए निकल पड़े हैं.

ये भी पढ़ें:- चंद पैसों में शुरू कर सकते हैं दाल मिल का बिजनेस, हर महीने होगी 50000 की कमाई!



28 मई के बाद मिल सकती है राहत


नई दिल्ली के रीजनल वेदर फोरकास्टिंग के हेड कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि पूरे इलाके में सूखी और उत्तर पश्चिम से हवाएं बह रही हैं. इन इलाकों में 28 मई के बाद कुछ राहत मिल सकती है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण इन इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

29 मई को धूल भरी आंधी
कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि 29 मई को धूल भरी आंधी चल सकती है जिसकी रफ्तार 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. इसके बाद दिल्ली और आसपास के इलाकों में तापमान 40 डिग्री के नीचे आएगा.

ये भी पढ़ें:- 

PM-Kisan: एक स्पेलिंग ने किसानों के डुबोए 4200 करोड़ रुपये, ऐसे ठीक होगी गलती

घरेलू उड़ानें आज से हुईं शुरू, हवाई यात्रा करने से पहले जान लें नए नियम

 
First published: May 25, 2020, 5:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading