होम /न्यूज /व्यवसाय /मार्च में इन तारीखों को रहेगी बैंक में छुट्टी, यहां देखें पूरी लिस्ट

मार्च में इन तारीखों को रहेगी बैंक में छुट्टी, यहां देखें पूरी लिस्ट

फाइल फोटो

फाइल फोटो

जानिए मार्च के महीने में कब-कब बंद रहेंगे बैंक...

    प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों के लिए बैंक की छुट्टियां जानना बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि आमतौर पर वो लोग बैंक से जुड़े काम शनिवार को ही करते हैं. इसलिए उनको ये जानना और भी जरूरी हो जाता है कि अगर उनको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो वो सही दिन पर छुट्टी लें. आपको बता दें कि बैंक हॉलिडे अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होते हैं. पूरे देश में बैंक सिर्फ राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन ही बंद रहते हैं.

    इसके अलावा स्थानीय त्योहारों और राज्य के महत्वपूर्ण दिनों के हिसाब से हर राज्य में बैंक की स्थानीय छुट्टी भी होती है. अगर हम मार्च 2019 की बात करें तो इस महीने 2 बड़े त्योहार हैं. एक महाशिवरात्रि और दूसरा होली है. आइए जानते हैं मार्च में किस दिन किस राज्य में बैंक हॉलिडे रहने वाला है.

    ये भी पढ़ें: 50 लाख में शुरू किया पंडित किराए पर देने का बिजनेस, हो सकेगी करोड़ों की कमाई

    20-21 को होली की छुट्टी रहेगी
    20 मार्च (बुधवार) को होली के कारण उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में छुट्टी रहेगी. 21 मार्च गुरुवार के दिन अधिकतर राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी. इस दिन रंग खेला जाता है.
    31 मार्च से पहले कर लें ये 6 काम, वरना होगी मुसीबत



    22 मार्च शुक्रवार को बिहार डे है, इस कारण बिहार में इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी. 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि है. इस दिन पंजाब और हरियाणा में छुट्टी रहेगी. मार्च 2019 में इतनी ही छुट्टियां हैं. इसके अलावा दूसरे और चौथे शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे. दूसरा शनिवार 9 मार्च को है और चौथा शनिवार 23 मार्च को रहेगा.

    ये भी पढ़ें: कन्या सुमंगला योजना: 25 हजार महीना कमाने वाले परिवार को 15 हजार की मदद, जानें सबकुछ

    Tags: Bank, Bank Holiday, Banking reforms

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें