महंगाई! राजधानी में बढ़े प्याज, टमाटर समेत इन सभी सब्जियों के दाम, चेक करें लेटेस्ट रेट लिस्ट

किसान आंदोलन के बीच अचानक महंगी हो गई सब्जियां

किसान आंदोलन के बीच अचानक महंगी हो गई सब्जियां

राजधानी में चल रहे किसान आंदोलन (farmers protest) की वजह से सब्जियों के भाव में इजाफा देखने को मिल रहा है. आंदोलन की वजह से कई रास्ते प्रभावित हैं, जिसकी वजह से सब्जियों की आवक भी प्रभावित हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 9:20 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली: राजधानी में चल रहे किसान आंदोलन (farmers protest) की वजह से सब्जियों के भाव में इजाफा देखने को मिल रहा है. आंदोलन की वजह से कई रास्ते प्रभावित हैं, जिसकी वजह से सब्जियों की आवक भी प्रभावित हो रही है. प्याज (onion price in delhi) और टमाटर (tomato price in delhi) समेत अन्य हरी शाक-सब्जियों के दाम में बीते दो दिनों में डेढ़ गुना तक इजाफा हो गया है. वहीं, आलू के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. बता दें रविवार को प्याज का खुदरा भाव दिल्ली-एनसीआर में 40 रुपये किलो रहा. वहीं, दो दिन पहले ये भाव 25 रुपये प्रति किलो था.

चेक करें लेटेस्ट रेट्स

आपको बता दें टमाटर के भाव में दोगुना इजाफा देखने को मिल रहा है. रविवार को टमाटर का खुदरा भाव 40 रुपये प्रति किलो था. इसके अलावा गाजर का खुदरा भाव रविवार को 30 रुपये किलो, बैंगन 30 रुपये, करैला 80 रुपये, खीरा 40 रुपये, लौकी 30 रुपये टमाटर 40 रुपये, फूल गोभी 20 रुपये किलो और आलू 20 रुपये किलो दर्ज था.

यह भी पढ़ें: सरकार दे रही आखिरी मौका! आज से यहां मिल रहा सस्ता गोल्ड, जानें कितनी कम है कीमत
600 रुपये पर पहुंचा टमाटर का भाव

ग्रेटर नोएडा के सब्जी विक्रेता ने अरविंद कुमार ने बताया कि दो दिन पहले एक कैरेट टमाटर का भाव 300 रुपये था. वहीं, रविवार को ये भाव बढ़कर 600 रुपये पर पहुंच गया है. बढ़ती ठंड और दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन के चलते सब्जियों के रेट्स में इजाफा देखने को मिल रहा है.

बता दें आवक प्रभावित होने से प्याज और टमाटर के साथ-साथ कई दूसरी सब्जियों और फलों के दाम में बीते दो दिनों में बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा आलू और फूलगोभी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि अन्य सब्जियों और कुछ फलों के दाम में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.



यह भी पढ़ें: साल 2021 में 56 दिन बंद रहेंगे बैंक, RBI ने जारी कर दी लिस्ट, आप भी देखकर बनाएं अपनी प्लानिंग!

फलों के भाव में भी हुआ इजाफा

इसके अलावा फलों के भाव की बात करें तो सेब और नारंगी की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस समय सेब का भाव 120 रुपये किलो और नारंगी 40 से 60 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज