Home /News /business /

income tax alert under scrutiny taxpayers must complete this process soon mlks

इनकम टैक्स अलर्ट: टैक्सपेयर्स को अभी पूरा करना होगा ये प्रोसेस, जानिए अंतिम तिथि

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्सपेयर्स को रिमाइंडर (Income tax alert) जारी किया है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्सपेयर्स को रिमाइंडर (Income tax alert) जारी किया है.

इनकम टैक्स इंडिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि आयकर विभाग द्वारा आपको भेजे गए नोटिस में आपसे जो भी जानकारी/विवरण मांगा गया है, उसका समय पर अनुपालन सुनिश्चित करें. ऐसा नहीं करने पर रिकॉर्ड पर मौजूद जानकारियों के आधार पर बेस्ट जजमेंट असेसमेंट हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्सपेयर्स को रिमाइंडर (Income tax alert) जारी किया है. इसमें अनुसार जिन आयकरदाताओं के मामले जांच के दायरे में हैं, उन्हें 31 मार्च 2022 तक यह प्रक्रिया पूरी करनी होगी. कर विभाग ने करदाताओं को जारी नोटिस में दिए गए समय का पालन करने को कहा है.

इनकम टैक्स इंडिया ने ट्वीट किया है कि “जिन करदाताओं के मामले जांच के दायरे में (Under scrutiny) हैं, उन्हें 31.03.2022 तक प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ये एक जेंटल रिमाइंडर है!”
टैक्स विभाग ने ट्वीट किया, “आयकर विभाग द्वारा आपको भेजे गए नोटिस में आपसे जो भी जानकारी/विवरण मांगा गया है, उसका समय पर अनुपालन सुनिश्चित करें. नोटिस का पालन करने में विफल रहने पर रिकॉर्ड पर मौजूद जानकारियों के आधार पर बेस्ट जजमेंट असेसमेंट हो सकता है.”

income tax notice

ये भी पढ़ें – यह बैंक दे रहा है शानदार ब्याज दर, वरिष्ठ नागरिकों के लिए तो और भी ज्यादा

अभी तक 1,83,579 करोड़ रुपये से अधिक का रिफंड जारी
इनकम टैक्स इंडिया ने ये भी बताया है कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBTD) ने 2.09 करोड़ से अधिक करदाताओं को 1,83,579 करोड़ रुपये से अधिक का रिफंड जारी किया है.

कर विभाग के अनुसार, 2,07,27,503 मामलों में 65,938 करोड़ रुपये का आयकर रिफंड जारी किया गया है और 2,30,566 मामलों में 1,17,641 करोड़ रुपये का कॉर्पोरेट टैक्स रिफंड जारी किया गया है. इसमें आकलन वर्ष (Assesment Year) 2021-22 के 1.70 करोड़ का रिफंड शामिल हैं, जो 34,202.31 करोड़ रुपये है.

Tags: Income tax, Income tax notice

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर