लाइव टीवी

मसाला बनाने वाली मशहूर कंपनी एवरेस्ट स्पाइसेस के 40 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापेमारी जारी!

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 1:57 PM IST
मसाला बनाने वाली मशहूर कंपनी एवरेस्ट स्पाइसेस के 40 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापेमारी जारी!
टैक्स डिपार्मटमेंट की मुंबई इन्वेस्टिगेशन विंग ने एवरेस्ट स्पाइसेस (Everest Spices) के 40 ठिकानों पर छापेमारी की है.

मनीकंट्रोल को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्मटमेंट की मुंबई इन्वेस्टिगेशन विंग ने एवरेस्ट स्पाइसेस के 40 ठिकानों पर छापेमारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 1:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मसाला (Everest Masala) बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी एवरेस्ट स्पाइसेस (Everest Spices) के दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे की खबरें आई  है. मनीकंट्रोल  (Moneycontrol) को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्मटमेंट की मुंबई इन्वेस्टिगेशन विंग ने एवरेस्ट स्पाइसेस (Everest Spices) के 40 ठिकानों पर छापेमारी की है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट फर्जी बिल से जुड़े मामलों की जांच कर रहा है. खबर लिखी जाने तक मनीकंट्रोल को कंपनी के मैनेजमेंट की ओर से कोई भी जवाब नहीं मिला है.

एवरेस्ट मसाला भारत का सबसे अधिक बिकने वाला मसाला ब्रांड है. जो शुद्ध और मिश्रित दोनों के रूप में 45 से अधिक मसाला वेरिएंट पेश करता है. यह, भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के 58 से अधिक देश जैसे अमेरिका, ब्रिटेन, अफ्रीका, यूएई, सिंगापुर में मसालों की सप्लाई करता है. एवरेस्ट मसाला पिछले 52 साल से भारत में मसालों का कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें-'मोदी सरकार उठा ले ये कदम तो 15.60 रुपये किलो मिलेगा प्याज'

आपको बता दें कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कलेक्शन में लगातार गिरावट आ रही है. इसीलिए सरकार टैक्स चोरी के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है. जीएसटी अधिकारी लगातार छापेमारी करके बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के मामलों का खुलासा भी कर रहे हैं. बीते साल गुजरात और महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर छापेमारी करके करोड़ों रुपये के टैक्स चोरी के मामले उजागर किए गए थे.

ये भी पढ़ें-सरकार का नया प्लान बदल देगा चाय का स्वाद, 6 महीने में आ रहा खास प्रोडक्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...