आपको भी इनकम टैक्स का आया फोन, तो डरे नहीं इस नंबर पर करें कॉल

अगर आपको भी इनकम टैक्स के नाम पर फर्जी कॉल आए तो आप इनकम टैक्स विभाग की हेल्पलाइन नंबर 18001030025 पर कॉल फ्रॉड की जानकारी दें.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 7:46 PM IST
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 7:46 PM IST
हैलो, मैं आयकर विभाग से बोल रहू हूं. आपके खिलाफ गंभीर शिकायत है. आपकी दुकान और घर पर रेड पड़ने वाली है. अगर रेड रुकवानी है तो इतने पैसे आप इस बैंक के अकाउंट में जमा करवा दीजिए. ऐसी ही कॉल इन दिनों की जा रही है और ऐसा कॉल जिनके पास पहुंच रहा है वो बेहद परेशान है. (ये भी पढ़ें:  3000 रुपये की पेंशन के लिए 15 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, जानें नियम और शर्तें)

दरअसल, आजकल इनकम टैक्स रेड के नाम पर डराने की कॉल आने का सिलसिला चल पड़ा है. इसके बाद फिर वही रेड रुकवाने के लिए पैसे मांगे जाते हैं जो फर्जीवाड़ा है. इनकम टैक्स विभाग कभी ऐसी कॉल नहीं करता है. इतना ही नहीं, रिफंड के नाम पर टैक्स मैसेज पहुंच रहे हैं. ई-मेल के जरिए भी लिंक भेजकर बताया जा रहा है कि आपको मोटा रिफंड मिलने वाला है और अगर चाहिए ये रिफंड तो अपनी सारी डिटेल शेयर कीजिए. लेकिन सावधान, इनकम टैक्स कभी भी आपको न इस तरह रेड की खबर देता है और न इस तरह से आपके रिफंड के लिए आपको SMS में लिंक भेजकर क्लिक करने के लिए कहता है.

ये भी पढ़ें: अब सस्ता पेट्रोल खरीदना आपके हाथ में, अपनाएं ये तरीका!



हेल्पलाइन नंबर पर दें जानकारी

अगर आपको भी इस तरह के इनकम टैक्स के नाम पर फर्जी कॉल आए तो आप इनकम टैक्स विभाग की हेल्पलाइन नंबर 18001030025 पर कॉल फ्रॉड की जानकारी दे.

इस नंबर से आते हैं ज्यादातर फर्जी कॉल
इनकम टैक्स के नाम ज्यादातर फर्जी कॉल्स 8750622547 नंबर से आ रहे हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...