लाइव टीवी

पाकिस्तान के शेयर बाजार में हाहाकार! कुछ ही मिनटों में पाकिस्तानियों के करोड़ों डूबे

News18Hindi
Updated: February 27, 2019, 12:21 PM IST
पाकिस्तान के शेयर बाजार में हाहाकार!  कुछ ही मिनटों में पाकिस्तानियों के करोड़ों डूबे
बुधवार को पाकिस्तान के शेयर बाजार में कोहराम मच गया है. कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchagne) कुछ मिनटों में 1000 अंक से ज्यादा टूट गया.

बुधवार को पाकिस्तान के शेयर बाजार में कोहराम मच गया है. कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchagne) कुछ मिनटों में 1000 अंक से ज्यादा टूट गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2019, 12:21 PM IST
  • Share this:
पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के बाद घबराए निवेशकों ने पाकिस्तान से पैसा निकालना शुरू कर दिया है. बुधवार को पाकिस्तान के शेयर बाजार में कोहराम मच गया है. कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchagne) का बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 कुछ मिनटों में 1000 अंक से ज्यादा टूट गया. इस गिरावट में निवेशकों के करोड़ों रुपये डूब गए है.  एक्सपर्ट्स का कहना है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है. ऐसे में भारत के साथ तनाव बढ़ने से निवेशकों में घबराहट पैदा हो गई है. इसीलिए शेयर बाजार में भारी गिरावट है.

कराची का शेयर बाजार एक समय 1500 अंक लुढ़क गया था. पिछले दो दिन में बाजार 2000 अंक टूट गया है. वहीं, 14 फरवरी से अब तक 6 फीसदी का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तानी कारोबार की टूटी कमर! अब भारत नहीं भेज रहा है एक भी ट्रक सामान



अब आगे क्या- एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल ने न्यूज18 हिंदी को बताया कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद नाजुक स्थिति में है. अगर हालात और बिगड़ते है तो कराची के शेयर बाजार में भारी गिरावट आ सकती है. हालांकि, ऐसी स्थिति में भारतीय शेयर बाजार पर भी निगेटिव असर होगा.






ये भी पढ़ें-पाकिस्तान का हाथ छोड़ अफगानिस्तान ने थामा भारत का हाथ, अब इस रास्ते से भेजेगा सामान
First published: February 27, 2019, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading