Home /News /business /

फिलहाल बैन रहेगा शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट, सरकार ने 31 जनवरी तक बढ़ाई रोक

फिलहाल बैन रहेगा शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट, सरकार ने 31 जनवरी तक बढ़ाई रोक

भारत आने-जाने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च, 2020 से ही बंद हैं.

भारत आने-जाने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च, 2020 से ही बंद हैं.

देश में अब 31 जनवरी 2022 तक नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू नहीं हो पाएगी. शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट्स 15 दिसंबर से शुरू होनी थीं, लेकिन कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को ध्यान में रखते हुए सरकार ने योजना को रोकने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने कहा है कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगा बैन 31 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगा. डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी डीजीसीए (Directorate General of Civil Aviation) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. डीजीसीए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पहले के आदेश में आंशिक बदलाव करते हुए भारत से आने-जाने वाली इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स के निलंबन को 31 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया गया है.

    15 दिसंबर से शुरू होनी थी शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट
    शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट्स 15 दिसंबर से शुरू होनी थीं, लेकिन कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को ध्यान में रखते हुए सरकार ने योजना को रोकने का फैसला किया है. हालांकि, ये प्रतिबंध इंटरनेशन ऑल-कार्गो ऑपरेशन और रेगुलेटर की तरफ से स्पेशल अप्रूव फ्लाइट्स पर लागू नहीं होंगे. केस-टू-केस बेसिस पर चुनिंदा रूट पर इंटरनेशनल शेड्यूल फ्लाइट्स की भी अनुमति दी जा सकती है.

    डीजीसीए पहले कह चुका है, ”वैश्विक स्तर पर बढ़ रहे वेरिएंट ऑफ कंसर्न के खतरे के मद्देनजर, सभी स्टेक होल्डर्स से मिले परामर्श पर बारीकी से नजर रखी जा रही है और शेड्यूल कमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस को दोबारा शुरू करने की तारीख के फैसले की घोषणा जल्द करेंगे.”

    यह भी पढ़ें- MapMyIndia IPO: आज खुलेगा आईपीओ, Apple Maps-ISRO को सेवा देती है कंपनी, जानिए पूरा बिजनेस

    15 दिसंबर से शुरू होनी थी फ्लाइट
    बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल मार्च महीने से नियमित इंटरनेशनल पैसेंजर विमान सेवा स्थगित है. हालांकि, वंदे भारत अभियान और एयर बबल सिस्टम के तहत मई से कुछ निश्चित देशों के लिए विशेष इंटरनेशनल फ्लाइट्स के संचालन की इजाजत है. भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित लगभग 32 देशों के साथ एयर बबल समझौता किया है.

    Tags: Flight, Flight Ban, International flights

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर