• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • देश को मिला पहला COVID-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने की मदद

देश को मिला पहला COVID-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने की मदद

RIL ने मुंबई में ​COVI-19 मरीजों के लिए 100 बेड का हॉस्पिटल सेटअप किया है.

RIL ने मुंबई में ​COVI-19 मरीजों के लिए 100 बेड का हॉस्पिटल सेटअप किया है.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की मौजूदा​ स्थिति से निपटने में मदद करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने ​विशेष तौर पर 100 बेड का एक हॉस्प्टिल सेटअप किया है. साथ ही, रिलायंस फाउंडेशन ने महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर फंड में 5 करोड़ रुपये देने का भी ऐलान किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने सोमवार को मुंबई में देश का पहला COVID-19 मरीजों के लिए अलग से हॉस्पिटल सेटअप किया है. RIL ने इस बारे में एक बयान जारी कर जानकारी दी है. RIL ने कहा, 'रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के साथ मिलकर COVID-19 के मरीजों के लिए विशेष तौर पर 100 बेट का हॉस्पिटल सेटअप किया है.'

    हर बेड पर जरूरी मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर
    रिलायंस ने कहा, 'COVID-19 को लेकर भारत का यह पहला डेडिकेटेड हॉस्प्टिल है जिसकी पूरी फंडिंग रिलायंस फाउंडेशन करेगा. इन सभी बेड पर जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर, वें​टीलेटर्स, पेसमेकर, डायलिसिस मशीन और मॉनिटरिंग मशीन जैसे सभी बायोमेडिकल्प इक्विपमेंट लगाया गया है.'

    यह भी पढ़ें: कोरोना 'अटैक' ने निवेशकों को किया बर्बाद, आज अभी तक 12 लाख करोड़ रुपये स्वाहा

    महाराष्ट्र सरकार को 5 करोड़ रुपये दिए
    इसके अलावा कोरोना वायरस प्रभावित देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए विशेष तौर पर मेडिकल सुविधा तैयार की गई है, ताकि उन्हें क्वारेन्टिन किया जा सके. कंपनी ने महाराष्ट्र चीफ ​मिनिस्टर फंड में भी 5 करोड़ रुपये जमा करने का निर्णय लिया है.

    प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट बढ़ाने की भी तैयारी
    रिलायंस ने कहा कि वह पेसमेकर बनाने की क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख प्रतिदिन करने में जुटी हुई है. कंपनी अन्य प्रो​टेक्टिव इक्विपमेंट भी तैयार कर रही है, ताकि देश में इन सुविधाओं की कोई कमी न हो.

    (डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

    यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी ने की भारत की तारीफ, जल्द करने वाली है बड़ा निवेश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज