जल्द शुरू हो सकती है इंटरनेशनल फ्लाइट, सरकार की अमेरिका, कनाडा और UAE से हो रही है बातचीत

जल्द शुरू हो सकती है इंटरनेशनल फ्लाइट, सरकार की अमेरिका, कनाडा और UAE से हो रही है बातचीत
यूरोपियन यूनियन ने 15 देशों के लिए दोबारा इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत कर दी है. लेकिन इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है.

भारत में 1 जुलाई को इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) बंद होने के सौ दिन पूरे हो गए. यूरोपियन यूनियन ने 15 देशों के लिए दोबारा इंटरनेशनल फ्लाइट्स की शुरुआत कर दी है. लेकिन इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत में इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) बंद हैं. ये फ्लाइट्स दोबारा कब शुरू होगी इसको लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन इस बीच अच्छी खबर ये है कि कुछ देशों के लिए जल्द ही फ्लाइट की सेवा शुरू की जा सकती है. ये देश हैं- अमेरिका, कनाडा और यूएई. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह ने कहा है कि भारत की इन देशों से बातचीत चल रही है.

जुलाई के आखिर तक शुरू हो सकती है फ्लाइट
सीएनबीसी टीवी18 से बातचीत करते हुए अरविंद सिंह ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि जुलाई के आखिर तक इन देशों के लिए फ्लाइट्स दोबार शुरू हो सकती हैं. उन्होंने कहा, 'हमारी बातचीत काफी एडवांस स्टेज पर पहुंच गई है. ऐसे में हमें उम्मीद है कि जल्द से जल्द इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू हो सकती हैं. फ्लाइट शुरू करने के लिए भारत सरकार अमेरिका, कनाडा और खाड़ी के देशों के लगातार संपर्क में है.'

भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन
बता दें कि यूरोपियन यूनियन ने 15 देशों के लिए दोबारा इंटरनेशनल फ्लाइट्स की शुरुआत कर दी है. लेकिन इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है. हर दो हफ्ते बाद इस लिस्ट को अपटेड किया जाएगा. यानी इसमें से कुछ देशों के नाम हटाए भी जा सकते हैं. जबकि कुछ देशों के नाम जोड़े भी जा सकते हैं. कई यूरोपीय देश भारत में एयरपोर्ट पर भीड़ और यहां कोरोना के बढ़ते मामले के चलते इंटरनेशनल फ्लाइट की फिलहाल इजाजत नहीं दे रहे हैं.



ये भी पढ़ें:- लद्दाख पहुंचते ही PM ने सबसे पहले नक्शे पर LAC के इलाके को समझा, देखें Video

कनाडा में ट्रेवल बैन
कहा ये भी जा रहा है कि कनाडा के साथ दोबारा फ्लाइट शुरू करने में थोड़ी देरी हो सकती है. दरअसल कनाडा ने अभी तक यात्रा पर लगे बैन पर ज्यादा छूट नहीं दी है. हालांकि भारत सरकार की बातचीत चल रही है. भारत में 1 जुलाई को इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद होने के सौ दिन पूरे हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading