Home /News /business /

खुलेगा नौकरियों का पिटारा, TeamLease का दावा- Q3 में इंडिया इंक की नई भर्तियों में हो सकती है 41% की बढ़ोतरी

खुलेगा नौकरियों का पिटारा, TeamLease का दावा- Q3 में इंडिया इंक की नई भर्तियों में हो सकती है 41% की बढ़ोतरी

फ्रेशर्स के लिए मौका

फ्रेशर्स के लिए मौका

आर्थिक गतिविधियों के जोर पकड़ने के साथ ही रोजगार के मामले अच्छी खबरें सामने आने लगी हैं. टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ई-कॉमर्स, टेक स्टार्टअप और रिटेल सेक्टर में मौके बढ़ने की वजह से तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर तिमाही) में नौकरियों में 41 फीसदी इजाफा देखने को मिलेगा. दूसरी तिमाही के मुकाबले यह 3% ज्यादा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आर्थिक गतिविधियों के जोर पकड़ने के साथ ही रोजगार के मामले में अच्छी खबरें सामने आने लगी हैं. टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ई-कॉमर्स, टेक स्टार्टअप और रिटेल सेक्टर में मौके बढ़ने की वजह से तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर तिमाही) में नौकरियों में 41 फीसदी इजाफा देखने को मिलेगा. दूसरी तिमाही के मुकाबले यह 3% ज्यादा है.

    दिसंबर तक देश में कर्मचारियों की मांग में 43 करोड़ की बढ़ोतरी
    टीमलीज सर्विसेज के आंकड़ों से पता चलता है कि बढ़ते कंज्यूमर कॉन्फेंडस से भी इंडिया इंक की नई भर्तियों की मांग बढ़ रही है. इंडिया इंक दिसंबर, 2021 तक बड़ी संख्या में भर्तियां करेंगी. इससे दिसंबर तक देश में कर्मचारियों की मांग में 43 करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

    गौरतलब है कि टीमलीज सर्विसेज तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनियों की कर्मचारियों की भर्ती का आकलन करती रहती है. इससे यह पता चलता है कि किस सेक्टर में कहां और कितनी मांग है.

    ये भी पढ़ें- Jandhan Account: SBI, PNB समेत इन 6 बैंकों में है जनधन खाता तो इस तरह चेक करें बैलेंस, जानें क्या है तरीका?

    FMCG सेक्टर में 59 फीसदी का इजाफा
    रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-कॉमर्स और टेक्नोलॉजी स्टार्टअप के सेक्टर में 57 फीसदी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसी तरह एफएमसीजी सेक्टर में 59 फीसदी, रिटेल में 51 फीसदी और लॉजिस्टिक में 47 फीसदी का इजाफा हो सकता है. वहीं पिछली तिमाही में ई-कॉमर्स और टेक्नोलॉजी स्टार्टअप के सेक्टर में 53 फीसदी, एफएमसीजी में 51 फीसदी, रिटेल में 48 फीसदी और लॉजिस्टिक में 44 फीसदी बढ़ोतरी हुई थी.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी! 15 दिसंबर को किसानों के खाते में क्रेडिट हो जाएंगे 4000 रुपये, यहां चेक करें स्टेटस

    आईटी सेक्टर में सर्वाधिक तेजी
    ब्ल्यू कॉलर जॉब यानी वेयरहाइस मैनजमेंट में 40 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसी तरह आईटी सेक्टर में सबसे अधिक लोगों को नौकरी मिल सकती है. इस सेक्टर में टाइमलीज की रिपोर्ट के अनुसार 69 फीसदी बढ़ोतरी हो सकती है. यह बढ़ोतरी तब देखने को मिल रही है, जब कंपनियों में एट्रिशन रेट (नौकरी छोड़कर जाने वालों की दर) बढ़ा है.

    Tags: Job

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर