विजय माल्या के लिए बदल दी गई मुंबई की इस जेल की सूरत, देखें VIDEO

माल्या के लिए सेल की रंगाई-पुताई की गई है. बैरक नंबर 12 की ओर जाने वाले रास्ते को भी पक्का कर दिया गया है. इसके फ्लोर की मरम्मत की गई है. टॉयलेट को भी नया कर दिया गया है.

News18Hindi
Updated: September 13, 2018, 10:31 AM IST
News18Hindi
Updated: September 13, 2018, 10:31 AM IST
फरार शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रत्यर्पण के बाद मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में रखा जा सकता है. मामले की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय प्रशासन से ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 का तीन हफ्ते में वीडियो मांगा है. दरअसल, माल्या के बचाव पक्ष के वकीलों ने दलील दी कि ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 के हालात ठीक नहीं हैं, इसलिए वहां माल्या को नहीं रखा जाना चाहिए. 'News18' की टीम ने माल्या के वकीलों के दावों की पड़ताल की, जिसमें कुछ और ही सच्चाई सामने आई.

देश छोड़ने से पहले 'निपटारे' के लिए वित्त मंत्री से मिला था मैंः माल्या; जेटली बोले- यह सच नहीं

'News18' के पास ऑर्थर रोड जेल का एक वीडियो है, जिसे देखकर ये साफ पता चलता है कि माल्या और उनके वकीलों के दावे सरासर झूठे थे. क्योंकि, इस जेल के जिस बैरक में माल्या को प्रत्यर्पण के बाद रखा जाना है, वहां सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं.

माल्या के लिए सेल की रंगाई-पुताई की गई है. बैरक नंबर 12 की ओर जाने वाले रास्ते को भी पक्का कर दिया गया है. इसके फ्लोर की मरम्मत की गई है. टॉयलेट को भी नया कर दिया गया है. वहीं, सूरज की रोशनी को रिफ्लेक्ट करने के लिए सेल में एक साइड की दीवार में काला पेंट किया गया है.


प्रत्यर्पण मामलाः लंदन कोर्ट में पेशी से पहले बोले माल्या- सबका हिसाब चुकता कर दूंगा

माल्या के लिए बाथरूम फिटिंग भी बदली गई है. नया नल, नया कमोड और जेट स्प्रे लगाया गया है. यहां वेंटिलेशन का इंतजाम भी किया गया है. बताया जा रहा है कि इस काम को 45 कर्मचारियों ने पूरा किया. जानकारी के मुताबिक, बैरक नंबर 12 का एक वीडियो विदेश मंत्रालय को भेज दिया गया है.

बता दें कि ब्रिटेन की अदालत ने सुनवाई के दौरान भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ रुपये लेकर फरार हुए विजय माल्या के प्रत्यर्पण के संकेत दिए हैं. मामले की अंतिम सुनवाई की तारीख 10 दिसंबर मुकर्रर की गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर