• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आज से 25 जून तक यूपी की इस कंपनी में लगाएं पैसे! ₹14,800 लगाकर बन सकते हैं लखपति, जानें डिटेल्स

आज से 25 जून तक यूपी की इस कंपनी में लगाएं पैसे! ₹14,800 लगाकर बन सकते हैं लखपति, जानें डिटेल्स

अगर आप मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो आज से आपके पास शानदार मौका खुल रहा है.

अगर आप मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो आज से आपके पास शानदार मौका खुल रहा है.

अगर आप मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो आज से आपके पास शानदार मौका खुल रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप शेयर मार्केट में आईपीओ (IPO) से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज से आपके पास शानदार मौका है. जहां आप निवेश कर मोटी रकम पा सकते हैं. आज 23 जून से एग्रो केमिकल मैन्युफैक्चरर कंपनी इंडिया पेस्टिसाइड (India Pesticides IPO) का इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है. कंपनी के शेयर BSE और NSE दोनों जगह लिस्ट होंगे. इस साल आने वाला यह 24वां IPO होगा. अभी तक इस साल 23 कंपनियों ने कुल 37,000 करोड़ रुपए जुटाए हैं. इसके बुक रनिंग लीड मैनेजर्स एक्सिस कैपिटल और जेएम फाइनेंशियल्स हैं. आइए जानते हैं इस इश्यू से जुड़ी कुछ खास बातें-

    800 करोड़ रुपए का है IPO
    कंपनी इश्यू से 800 करोड़ रुपए जुटाने वाली है. इसमें से 100 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी होगा और 700 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे. ऑफर फॉर सेल में 281.4 करोड़ रुपए के शेयर प्रमोटर आनंद स्वरूप अग्रवाल और 418.6 करोड़ रुपए के शेयर दूसरे शेयरहोल्डर्स बेचेंगे.

    इश्यू की तारीख
    India Pesticides का इश्यू 23 जून को खुलेगा और 25 जून को बंद होगा.

    प्राइस बैंड
    कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड 290-296 रुपए तय हुआ है.

    कहां होगा फंड का इस्तेमाल
    कंपनी फ्रेश इश्यू से जुटाए फंड का इस्तेमाल अपने वर्किंग कैपिटल और कॉरपोरेट की जरूरतों को पूरा करने में करेगी.

    ये भी पढ़ें- Online Shopping करने वाले ध्यान दें! अब नहीं मिलेंगी अमेजन-फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफार्म पर फ्लैश सेल और छूट, जानें वजह

    क्या है शेयर लॉट
    India Pesticides के इश्यू का लॉट 50 शेयरों का है. यानी निवेशकों को कम से कम 50 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी. इस हिसाब से रिटेल इनवेस्टर्स मिनिमम 14,800 रुपए और मैक्सिमम 1,92,400 रुपए निवेश कर सकते हैं.

    रिजर्व पोर्शन
    कंपनी ने कुल इश्यू साइज का 50 फीसदी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व रखा है. इश्यू का 15 फीसदी नॉन इंस्टीट्यूशनल और 35 फीसदी रिटेल के लिए रिजर्व रखा गया है.

    कंपनी पोजीशन
    इंडिया पेस्टीसाइड्स Folpet और Thiocarbamate Herbicide केमिकल यानी कीटनाशक का उत्पादन करने वाली दुनिया की 5 टॉप कंपनियों में शामिल है.

    इनसे है मुकाबला
    India Pesticides की लिस्टेड पियर कंपनियों में धानुका एग्रोटेक लिमिटेड, भारत रसायन लिमिटेड, यूपीएल लिमिटेड, रैलिज इंडिया, पीआई इंडस्ट्रीज, सुमितोमो केमिकल इंडिया और अतुल इंडिया शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: रिकाॅर्ड लेवल से अब भी 9,000 रुपये सस्ता मिल रहा सोना, चेक करें 10 ग्राम का भाव

    क्या है कंपनी का कारोबार?
    India Pesticides आरएंडडी आधारित टेक्निकल की एग्रोकेमिकल मैन्यूफैक्चरर्स है. आसान शब्दों में कहे तो यह रिसर्च व डेवलपमेंट पर फोकस्ड एग्रोकेमिकल टेक्निकल कंपनी है. कंपनी के पास हर्बिसाइड्स, इन्सेक्टिसाइड्स और फंगीसाइड सेगमेंट्स में फॉर्म्युलेशंस का भी कारोबार है. वर्तमान में कंपनी एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट्स (APIs) भी बना रही है. बता दें कि इंडिया पेस्टिसाइड्स Captan, Folpet and Thiocarbamate कीटनाशक के प्रोडक्शन कैपिसिटी के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. यह कम से कम पांच टेक्निकल की देश की एक मात्र मैन्यूफैक्चरर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज